शिव रात्रि आज, शहर की सड़कों पर डाक कांवडियों की धूम, पूरे दिन सड़कों पर दौड़ते रहे डाक कांवड़िए, लगते रहे जयकारे डाक कांवडियों के आगमन को लेकर अलर्ट रहा जिला प्रशासन

0
90

शामली। शिवरात्रि पर्व पर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए हरिद्वार से हरियाणा व राजस्थान जा रहे डाक कांवड़ियों के वाहनों की शहर में धूम रही। आलम यह रहा कि पलक झपकते ही डाक कांवड़ियों के वाहन गुजर रहे थे। डीजे लगे डाक कांवड़ वाहनों पर भगवान शंकर का जयघोष गूंजता रहा।
आज शिवरात्रि का त्यौहार होने के चलते हरिद्वार से डाक कांवडियों के आने का सिलसिला गुरुवार से शुरू हो गया था। गुरुवार की सुबह से ही शहर की सड़कों पर डाक कांवडियों की धूम रही। हरियाणा व राजस्थान जाने वाले डाक कांवड़िए पूरे दिन शहर की सडकों पर दौड़ते नजर आए। गोमुख, गंगौत्री, हरिद्वार, ऋषिकेश आदि से निर्धारित समय में मंजिल तक पहुंचने का संकल्प लेकर डाक कांवड़िए सड़क पर दौड़ते रहे। राजस्थान के हनुमानगढ़़, राजगढ़, खाटू, सीकर, लोहारू, हरियाणा के सिरसा, हिसार, हांसी, रोहतक, भिवानी, महेंद्रगढ़़, जींद, फतेहाबाद, रेवाड़ी आदि जिलों के लिए शहर से होकर जाने का सिलसिला देर रात्रि तक चलता रहा। वहीं डाक कांवडियों के आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट नजर आया। शहर की सडकों पर लगाई गई रस्सियां भी हटा ली गयी। पूरी सड़क पर केवल डाक कांवडियों का ही कब्जा रहा। इसके अलावा बाइक व साइकिलों पर भी कांवड़िए अपने-अपने गंतव्यों की ओर जाते नजर आए। डाक कांवडियों के वाहनों में भोले नाथ के भजन भी गूंज रहे थे। आज शिवरात्रि पर्व के अवसर पर मंदिरों में सुबह से ही शिव भक्तों की भारी भीड़ लगी हुई हैं। नर, नारी, बच्चे कांवड़ियों के साथ भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं।

रिर्पोट : सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी दिल्ली एनसीआर।