आईसना की प्रदेश इकाई में रजनेश ध्यानी प्रदेशाध्यक्ष व सोमपाल सिंह महासचिव मनोनीत

0
53

देहरादून 01 अगस्त । हरिद्वार रोड एक होटल में राष्ट्रीय स्तर संगठन ऑल इंडिया स्माल एंड न्यूज़पेपर्स एसोसिएशन (आईसना) उत्तराखंड की इकाई के गठन हेतु कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकारों को आइसना उत्तराखंड की नवनियुक्त टीम में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रजनेश ध्यानी एवं प्रदेश महासचिव सोमपाल सिंह , सह सचिव, अफरोज खा, संगठन मंत्री सी. आर. राम राजगुरु (वरिष्ठ पत्रकार पांछवादून), मित्रानंद नौटियाल सह कोषाध्यक्ष, प्रवक्ता जसपाल गोसाई, प्रचार मंत्री धीरज पाल सिंह एवं अनुसूया प्रसाद पुजारी, सदस्य गण में जितेंद्र बडोला प्रज्ञा सिंह ,नीता ध्यानी, मीनाक्षी, शादाब अली,शांति रावत आदि बड़ी संख्या में पत्रकारों को मनोनीत किया गया। और उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई।
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष  शिव शंकर त्रिपाठी ने पत्रकारों को बताया कि ऑल इण्डिया स्माल न्यूज़पेपर्स एसोसिएशन 40 वर्ष से भारत का एकमात्र विशाल महत्वपूर्ण संगठन है, इसकी समितियां अधिकांश प्रदेशों व उनके जनपदों मे कार्यरत हैं। जिसमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक, पाक्षिक समाचार पत्रों के स्वामी,प्रकाशक, मुद्रक, सम्पादक, पत्रकार, छायाकार व फ्रीलांसर भारी संख्या मे पदाधिकारी व सदस्य हैं आइसना संगठन भारत के राजपत्र मे अधिसूचित है।साथ ही राष्ट्रीय महासचिव आरती त्रिपाठी सदस्य पारस काउंसिल आफ इंडिया ने अवगत कराते हुए कहां कि अत्यंत हर्ष हो रहा है कि आइसना उत्तराखंड इकाई गठित कर दी गई है, पदाधिकारियों की सूची सूचनार्थ संबंधित सूचना विभाग को भेज दी जाएगी। और पत्रकारों के हित के लिए या संगठन कार्य करेगा पत्रकारों के विज्ञापन को लेकर पीसीआई की बैठक में जो पत्रकारों ने मुद्दे उठाए थे उन मुद्दों पर पूर्ण जोर तरीके से सूचना विभाग को दिशा निर्देश जारी किया जाएगा जिसमें पत्रकारों को विज्ञापन नियमावली और विज्ञापन की शिकायतों पर जल्द कार्रवाई हो सके।
इस दौरान एसोसिएशन (आईसना) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिव शंकर त्रिपाठी एवं राष्ट्रीय महासचिव आरती त्रिपाठी/ सदस्य प्रेस काउंसिल आफ इंडिया मुख्य अतिथि संगठन के मुखिया होने के नाते आपके द्वारा उत्तराखंड में आइसना की नई इकाई को नवगठती कर दी गई है। जिसमें आइसना का उत्तराखंड के वरिष्ट पत्रकारो को मनोनित कर पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर पत्रकार जगत में नई दिशा का संचार किया। जिसका उद्देष्य प्रदेष में लघु समाचार पत्रो के साथ हो रहे भेद भाव व विज्ञापनो पर सरकार के विभागों की नजर आंदाज किया जा रहा उनके संबंध में अब पहाड़ी राज्य में अन्देखी नही होने देगें ऐसा प्रयास किया जाएगां।
इस अवसर पर लघु समाचार पत्र के संगठन ऑल इण्डिया स्माल न्यूज़ पेपर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महासचिव/पीसीआई सदस्य द्वारा देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार गुरदीप सिंह ’टोनी’ को राष्ट्रीय समिति में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिनेश शक्ति तिरखा को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त कर उन्हें अपने साथ संगठन में शामिल किया।
वही इस अवसर पर नवनियुक्त राष्ट्रीय राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गुरदीप सिंह टोनी ने कहा कि उत्तराखंड को एक नई शक्ति का संचार हुआ है। इससे पत्रकारों को एवं अन्य संगठन के पत्रकार साथियों को भी एक साथ चलने की दिशा में कार्य करने की अपील की। और पत्रकारों के हितों के लिए जितना संभव हो सकेगा उनके हक की लड़ाई लड़ेंगे। साथ ही राष्ट्रीय महासचिव दिनेश शक्ति तिरखा वरिष्ठ पत्रकार ने भी अपना अनुभव पत्रकारिता के क्षेत्र में सांझा किया। उन्होंने कहा कि कई संगठन देखे हैं उत्तराखंड में करीब 18 संगठन पत्रकारों के बने हुए हैं। लेकिन पहाड़ के पत्रकारों की पीड़ा को समझने व साथ शामिल करने हेतु पर कोई पहाड़ जल्दी चढ़ने को तैयार नही। उनकी कई समस्यओं पर आईसना विचार करेगे।

इस मौके पर उत्तराखंड के प्रदेश नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रजनेश ध्यानी एवं प्रदेश महासचिव सोमपाल सिंह ने कहा कि अब इस आइसना संगठन के माध्यम से पहाड़ के लघु समाचार पत्रों से जुड़े पत्रकारों को एक सूत्र में लाने का कार्य करेंगे। साथ ही पहाड़ के पत्रकारों की पीड़ा समझ गांव-गांव तक जाना होगा। और पहाड़ के कोने कोने में पत्रकारों की समस्या को सुनना और समझना होगा। और उनके साथ जो हो रहे समस्याओं पर विचार और मंथन कर उसका निस्तारण करने का प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम में शमशेर सिंह बिष्ट, गीता देवी भण्डारी, हरेंद्र गुलाटी, शांति रावत, अशोक रावत, दीपक चाचड़ा, इफ्तिखार अहमद अंसारी, अजय तिवारी, दीपक थपलियाल, विनीत प्रकाश, शदाब अली, नितिन, मो0 इकराम, बाबू हसन आदि बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे।