भारी बारिश से सुसुवा नदी की सुरक्षा दीवार टूटी, खेतों तक पहुंचा पानी

0
54

देहरादून 30 जुलाई। जिले से सटे ऊपरी इलाकों में पिछले दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई नदियां उफान पर बह रही हैं। डोईवाला से बहने वाली सुसुवा नदी ने भी रौध्र रूप ले रखा है। मंगलवार को नदी की विकराल लहरों के आगे नदी किनारे बनी सुरक्षा दीवार भी टिक नहीं पाई। जबकि सिंचाई नहर भी बह गई। सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को फसलों के बर्बादी के रूप में हो रहा है।
मिली जानकारी के मुताबिक, डोईवाला के बड़ोवाला क्षेत्र से बहने वाली सुसुवा नदी मंगलवार को अपने विकराल रूप आ गयी। मूसलाधार बारिश के कारण नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया। वहीं, नदी के पानी से किसानों के खेतों को बचाने के लिए बनाई सुरक्षा दीवार भी बह गई है। इससे नदी का पानी किसानों के खेतों में खड़ी फसल तक पहुंच रहा है। इससे अब खेत कटने के कगार पर आ गए हैं। वहीं किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से खेतों को बचाने के लिए सुरक्षा के उपाय करने की मांग की है।
इस मामले में सिंचाई विभाग के अधिकारी योगेश्वर देवरानी का कहना है कि मौके पर टीम को भेजा गया है। जो भी सुरक्षा के उपाय संभव होंगे, वह किए जा रहे हैं। किसानों की फसलों और खेतों को आगामी समय में कोई नुकसान ना हो, उसके लिए भी उपाय किए जा रहे हैं।