भारी वर्षा में भी श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं,बड़ी संख्या में पहुंचे शिव को जल चढ़ाने

0
84

देहरादून 22 जुलाई । परम पूज्य महंत श्रीश्री 108 रवींद्र पुरी जी महाराज के पावन सानिध्य में श्रावण मास के प्रथम सोमवार को श्री पृथ्वी नाथ महादेव मंदिर में प्रथम सामूहिक रुद्राभिषेक संपन्न हुआ। जिसमें दैवीय आपदाओं की शांति के लिए प्रार्थना की।
दिगंबर दिनेश पुरी जी ने कहा कि आज प्रातः काल में भारी वर्षा के बीच सेवादल के सेवादार और श्रद्धालु मंदिर में एकत्र हुए जहां भगवान भोलेनाथ को हरिद्वार से लाए गए पवित्र गंगाजल के साथ पंचामृत आदि से श्री रुद्री पाठों के वैदिक मंत्रोचार के साथ प्रथम सामूहिक रुद्राभिषेक किया गया।
रुद्राभिषेक के पश्चात सभी को खीर का प्रसाद वितरित किया गया।
आज भारी वर्षा के पश्चात भी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की भक्ति में कमी नहीं आई दिन चढ़ने तक मंदिर में लंबी-लंबी कतारे जल चढ़ाने के लिए लगी रही।
सायं काल में श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी का दिल्ली से विशेष रूप से मंगाए गए पुष्पों से फूल बंगला बनाया गया और उनका श्रृंगार किया गया सायं काल में श्रद्धालुओं को फूल बंगले में श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी के दिव्य दर्शन हुए और उनकी आरती की गई।
इस अवसर पर दिगंबर भागवत पुरी दिगंबर दिनेश पुरी नवीन गुप्ता राजेंद्र आनंद विकी गोयल रोहित अग्रवाल शिवम सोहनलाल गर्ग आराध्य मित्तल शैलेंद्र सिंघल अखिल अग्रवाल एडवोकेट राजकुमार गुप्ता संजय कुमार गर्ग उपस्थित रहे।