सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने जम्मू के डोडा में शहीद हुए अमर बलिदानियों को श्रद्धासुमन किए अर्पित

0
104

देहरादून 17 जुलाई। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने जम्मू के उरार बागी, डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों की शहादत पर हाथी बड़काला स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजली कार्यक्रम में प्रतिभाग कर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने दार्जलिंग निवासी शहीद कैप्टन बृजेश थापा, आंध्रप्रदेश निवासी नायक डी राजेश, झुंझुनु, राजस्थान निवासी सिपाही बिजेंद्र और झुंझुनू सिपाही अजय कुमार की शहादत पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा देश की रक्षा के लिए ड्यूटी निभाते हुए हमारी सेना ने आतंकवाद विरोधी अभियान में अपनी वीरता का परिचय दिया है।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान देने एवं शोकाकुल परिजनों को इस असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। मंत्री ने शहीदों का सम्मान करना हर देशवासी का फर्ज है। उन्होंने सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारियों को आज की शौक सभा के संदर्भ में एक शोक संदेश पत्र के माध्यम से शहीदों के परिवार जनों को प्रेषित करने भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा 1947 से लेकर आज तक का इतिहास है की आमने सामने की युद्ध में हर बार भारत से पाकिस्तान हारा है। उन्होंने कहा भारतीय सेना एक एक जवान की शहादत का बदला जरूर लेगी। उन्होंने कहा दुख की इस घड़ी में पूरा देश वीर जवानों के परिवार के साथ खड़ी है।
इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल वीरेन्द्र भट्ट, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, ज्योति कोटिया, विष्णु गुप्ता, सुरेंद्र राणा, पूनम नौटियाल, चुन्नी लाल, निरंजन डोभाल, वंदना ठाकुर, भूपेंद्र कठेत, सतेंद्र नाथ, दिनेश प्रधान, अरविंद डोभाल, विनय गुप्ता, भावना चौधरी, सहित कई लोग उपस्थित रहे।