कांग्रेस की यात्रा केदारनाथ उपचुनाव में लाभ उठाने के लिए झूठ और भ्रम फैलाने की साजिश:भट्ट

0
106

देहरादून 17 जुलाई। भाजपा ने श्री केदारनाथ धाम को लेकर कांग्रेस की पदयात्रा को राजनीति से प्रेरित बताया है । प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा, धामों के महात्म को कमतर करने का साहस किसी में नहीं है, कांग्रेस की यात्रा केदारनाथ उपचुनाव में लाभ उठाने के लिए झूठ और भ्रम फैलाने की साजिश का हिस्सा है। देवभूमि और केदारघाटी की जनता कांग्रेस के सनातन विरोधी चेहरे से अच्छी तरह वाकिफ है और वह उनके चुनावी हिंदू वाले मुखौटे को शीघ्र उतार फेंकेगी । कांग्रेस को सफल चार धाम यात्रा और स्थानीय कारोबारियों की बढ़ती आर्थिकी हजम नही हो रही है, इसीलिए वह यात्रा प्रभावित करने की कोशिशों में जुटे हैं।
पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, श्री केदारनाथ धाम को लेकर कांग्रेस राजनैतिक मकसद से बेवजह विवाद खड़ा कर रही है। जबकि सनातन धर्म में विश्वास करनें वाले प्रत्येक व्यक्ति को ज्ञात है कि चारों धामों के स्थान का महत्व कोई कम नही कर सकता है । लेकिन कांग्रेस पार्टी हमेशा से सनातन विरोधी रही है और उन्हें प्रभु श्री राम के अस्तित्व और धार्मिक स्थलों के महात्म पर कभी विश्वास नही रहा है। यही वजह है कि जब दिल्ली में निर्मित होने वाले संबंधित मंदिर के ट्रस्टी नाम परिवर्तन कर रहे हैं और मुख्यमंत्री के विश्वास पर तीर्थ पुरोहितों ने भी आंदोलन स्थगित कर दिया है, लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है ।
इस मुद्दे पर हरिद्वार से पदयात्रा की घोषणा से कांग्रेस की राजनैतिक मंशा भी स्पष्ट हो गई है । उनका एकमात्र मकसद है, केदारनाथ में होने वाले उपचुनाव को अपने पक्ष में प्रभावित करना । बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, गैरजिम्मेदाराना और संवेदनहीनता है कि भगवान के धाम को राजनीति का मुद्दा बनाया जा रहा हैं। अपने चुनावी लाभ के लिए, धाम की परम्पराओं और महात्म को लेकर भ्रम और झूठ प्रसारित किया जा रहा है । ये जानते हुए कि उनके धाम की महिमा को लेकर किए जा रहे इस दुष्प्रचार से श्री केदार धाम की छवि और यात्रा प्रभावित हो सकती है । लेकिन अफसोस कांग्रेस यह सब श्री केदार धाम के नाम पर ही कर रही है। राजनीति करने या पदयात्रा निकलने के लिए और भी कई मुद्दे हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस को इस समय मात्र केदारनाथ का चुनाव दिखाई दे रहा है।
उन्होंने पलटवार कहा, केदारघाटी समेत देवभूमि की जनता,कांग्रेस के सनातन विरोधी चेहरे से अच्छी तरह वाकिफ है और लिहाजा इस बार भी उनके पाखंड की पोल शीघ्र ही खोल देगी।