चीनी मिल बाजपुर की अनुपयोगी भूमि में सौर ऊर्जा स्थापित किये जाने के लिए एमडी उदयराज सिंह ने दिया प्रस्ताव

0
58

रूद्रपुर 10 जुलाई । जिलाधिकारी/प्रबन्ध निदेशक उत्तराखंड शुगर्स उदयराज सिंह की अध्यक्षता में चीनी मिल नादेही/बाजपुर के पास उपलब्ध अनुपयोगी भूमि में सौर ऊर्जा स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में जिला सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में आईटीसी कम्पनी द्वारा चीनी मिल के लैण्ड बैंक पर सोलर पावर प्लांट लगाये जाने का प्रस्ताव दिया गया।
जिस पर जिलाधिकारी/प्रबंध निदेशक उ.ख. शुगर्स बताया कि बाजपुर शुगर मिल में 30 एकड़, नादेही में 20 एकड़ व किच्छा में 10 एकड़ अनुपयोगी भूमि उपलब्ध है । उन्होंने आईटीसी कंपनी को उपलब्ध भूमि के मूल्यांकन के आधार पर चीनी मिल्स को वास्तविक लाभ के आधार पर आवश्यक आनुपातिक धनराशि दिये जाने अथवा उपलब्ध भूमि के वार्षिक लीज रेन्ट के आधार पर धनराशि का भुगतान दिये जाने के पृथक-पृथक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ताकि परस्पर सहमति के उपरांत अग्रेत्तर कार्यवाही की जा सके।
बैठक में अधिशासी निदेशक बाजपुर शुगर मिल हरबीर सिंह, नादेही चीनी मिल से खिमानंद, डीसी पांडे, एसपीओ उरेड़ा सुरेंद्र सिंह रावत, आईटीसी कंपनी से अजय कौशिक, अभिषेक अवस्थी, अमरेन्द्र प्र्रताप सिंह, दीपिका सेमवाल आदि उपस्थित थे।