सरकार ने 3 साल में कई बड़े काम कियेः धामी

0
58

लव जिहाद, लैंड जिहाद पर लगी रोक
भर्तियों को बनाया पारदर्शी
समान नागरिक संहिता बड़ी उपलब्धि
महिलाओं का किया गया सशक्तिकरण

देहरादून 04। मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के 3 साल पूरा होने पर पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि इन तीन सालों में उनकी सरकार ने अनेक विकास कार्य व जनहित के फैसले किए हैं। उन्होंने कहा कि वह आगे भी राज्य के विकास के लिए कार्य करते रहेंगे।
मुख्यमंत्री का कहना है कि उनकी सरकार ने राज्य की इकोलॉजी और इकोनॉमी को बेहतर बनाने के लिए लव जिहाद और लैंड जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए हैं और उन्हें रोकने का प्रयास किया है। उनकी सरकार द्वारा भर्ती परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने के लिए सख्त नकलरोधी कानून बनाया गया है जिससे युवाओं के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ न किया जा सके।
मुख्यमंत्री धामी का कहना है कि उन्होंने राज्य में धर्मांतरण रोकने के लिए और दंगों को रोकने के लिए भी सख्त कानून बनाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण व युवाओं के कल्याण के लिए निरंतर काम कर रही है। प्रदेश में लखपति दीदी से लेकर आंदोलनकारी को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने जैसे अनेक काम किए हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य में समान नागरिक संहिता कानून लागू करने से लेकर युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार देने के लिए तमाम योजनाएं चला रखी है। सीएम ने कहा कि अपने 3 साल के कार्यकाल में वह है 14 हजार 8 सौ से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध करा चुके हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास के कार्य तेजी से आगे बढ़ रहे हैं तथा केंद्र की मोदी सरकार के प्रति वह आभारी हैं जिनके सहयोग से राज्य निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए राज्य में विकास आगे बढ़ रहा है। उन्होंने प्रदेश की जनता का भी आभार जताया है कि उन्होंने अब तक उन्हें भरपूर सहयोग और सम्मान दिया है। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि वह इसी तरह प्रदेश के विकास व जनहित के लिए आगे भी काम करते रहेंगे।