मुख्यमंत्री ने सहायक अभियंताओं को बांटे नियुक्ति पत्र

0
61

भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने का किया दावा

रोजगार सृजन हमारी सरकार की प्राथमिकता

देहरादून 29 जून । राज्य इंजीनियरिंग सेवा के लिए चयनित युवाओं को शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा यहंा आयोजित एक कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए सरकारी सेवा में आए युवाओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ राज्य के विकास में उनके सहयोग की उम्मीद जताई।
इस अवसर पर सीएम धामी ने कहा कि वह खुद अपने छात्र जीवन से युवाओं के बीच रहे हैं वह जानते हैं कि युवाओं के लिए रोजगार की क्या अहमियत होती है। साथ ही उन्होंने कहा कि 4 जुलाई 2021 को जब उन्होंने विकल्प रहित संकल्प के साथ काम करना शुरू किया था तब से लेकर अब तक उनका निरंतर प्रयास रहा है कि वह युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान कर सके। उन्होंने कहा कि अब तक कुल 14, 800 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान किया जा चुका है जिसमें से 7000 से अधिक को वह खुद नियुक्ति पत्र दे चुके हैं।
उन्होंने कहा कि हमारी केंद्र सरकार द्वारा 2047 तक विकसित भारत के मिशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और रोजगार सृजन हमारी राष्ट्रीय नीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि रोजगार का अर्थ सिर्फ सरकारी नौकरी प्राप्त करना नहीं है आत्मनिर्भर बनना है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है हर क्षेत्र में युवा प्रतिभाएं बिखरी पड़ी हैं उन्हें तलाशने और तरासने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के समय में भर्तियों में तमाम तरह की धांधली और अनियमितताएं होती थी लेकिन केंद्र और राज्य की सरकारों ने अब भर्तियों को पूरी तरह पारदर्शी बनाने का काम किया है। जिससे हमारे योग्य युवाओं के अधिकारों का हनन न हो सके। उन्होंने चयनित सहायक अभियंताओं से कहा कि आप अगर अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निर्वहन करते हैं तो आपको बिस्तर पर जाकर कभी करवट बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी युवाओं को संबोधित किया।