भले ही जन्म मनुष्य के हाथ में नहीं परंतु कर्म मनुष्य के हाथ में है: धामी

0
38

देहरादून 22 जून। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है, कि भले ही किसी मनुष्य का जन्म कहां होगा यह उसके हाथ में नहीं है ,परंतु कर्म मनुष्य के हाथ में है, इसलिए मनुष्य को अपने कर्म पर ध्यान देना चाहिए।

*मुख्यमंत्री आज हरिद्वार रोड पर मोहकमपुर में” मॉल ऑफ देहरादून” के अंदर कृष्णा डायमंड एवं ज्वेलरी शोरूम का शुभारंभ कर रहे थे, उन्होंने कहा कि यदि किसी को कम क्षेत्र के रूप में देवभूमि उत्तराखंड मिल जाता है तो यह उसका परम सौभाग्य है,इसलिए लोगों को बढ़-चढ़कर उत्तराखंड में निवेश करना चाहिए।* शोरूम के मालिक घनश्याम एवं उनके ग्रुप को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि बड़े व्यवसाय से जुड़े लोगों को उत्तराखंड में जल संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण की तरफ भी ध्यान देना होगा और उसके लिए उनकी सरकार उन्हें पूरा संरक्षण प्रदान करेगी।
इस अवसर पर *विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद” दैवज्ञ” ने कहा कि शोरूम के मालिकों द्वारा बहुत कम रेट पर डायमंड एवं अन्य ज्वेलरी यदि प्रदान की जा रही है ,तो उत्तराखंड की शास्त्रीय परंपरा इसका स्वागत करती है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पढ़ाई लिखाई में अव्वल आ रहे उत्तराखंड के होनहार बच्चों को” डायमंड आफ उत्तराखंड सम्मान” से भी सम्मानित किया, जिसमें देवाशीष, पंकज, अस्मिता घिल्डियाल आदि सम्मिलित हैं।*
इस अवसर पर विशेष रूप से रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ, रुड़की के विधायक प्रदीप बत्रा, डॉ योगेश मिश्रा, शालिनी भारद्वाज, पिंकी बिष्ट सहित बड़ी संख्या में शासन – प्रशासन के अधिकारी और जनता उपस्थित रही।