मोदी के मार्गदर्शन और धामी सरकार के कामों को जनता ने दिया समर्थन : गौतम

0
46

मोदी की विजय माला मे 5 कमल की संकल्पपूर्ति के साथ और बेहतर करने का संकल्प

धामी ने किया जीत के क्रम को जारी रखने का आह्वान

धामी के निर्णयों ने रचा इतिहास ,
उत्तराखण्ड के ऐतिहासिक निर्णय पार्टी के घोषणापत्र में हुए शामिल यह राज्य वासियों के लिए गौरव की बात : गौतम

देहरादून 16 जून। भाजपा लोकसभा चुनाव प्रबंध समिति की बैठक पीएम मोदी से उनकी जीत की माला में 5 कमल देवभूमि से देने की संकल्पपूर्ति के साथ संपन्न हुई। इस दौरान प्रदेश प्रभारी गौतम ने कहा कि कम मतदान के बावजूद पिछली जीत के अंतर को लगभग कायम रखते हुए हम 12 लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हुए हैं । वहीं मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जनता द्वारा डबल इंजन सरकार की दी गई जिम्मेदारी में हासिल सफलता हमारी जीत का बड़ा कारण बनी हैं । साथ ही लोकसभा एवं जिलों के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में उन्होंने जीत के इस क्रम को आगे भी आगे भी जारी रखने का आह्वान किया।
लोकसभा चुनाव समाप्ति पर आयोजित महत्वपूर्ण बैठकों के क्रम में आज प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की अंतिम बैठक राजपुर रोड स्थित निजी होटल में आयोजित हुई । कार्यक्रम मे शिरकत करते हुए सीएम श्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में सम्पूर्ण चुनाव प्रबंधन टीम को बधाई दी और कहा कि चुनाव के परिणाम बताते हैं कि राज्य की जनता ने केंद्र और राज्य की सरकार को जो भी दायित्व सौंपा था, उसके क्रियान्वयन में हम सभी सफल हुए हैं । मोदी सरकार ने महिलाओं, युवाओं, किसानों एवम पिछड़े वर्गों के लिए अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा है। राज्य में धर्मांतरण, नकल विरोधी कानून, यूसीसी, दंगारोधी आदि ऐतिहासिक कानून बनाने का आशीर्वाद जनता ने हमे दिया है । हम सबके लिए यह गर्व का विषय है कि जन सहयोग से लिए ऐसे तमाम निर्णय को देश में अपनाया जा रहा है । साथ ही कहा कि हर चुनाव में समीकरण बदलते रहते हैं, लिहाजा अपने लिए नई चुनौतियों को तय करते हुए हमे इस जीत से मिली नई ऊर्जा को एकत्र कर आगे भी जीत के क्रम को जारी रखना है।
प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम ने समीक्षा एवं धन्यवाद बैठक को संबोधित करते हुए कहा, चुनाव प्रबंधन टीम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से हमे यह जीत मिली है। क्योंकि मतदान प्रतिशत कम होने के बावजूद विगत चुनावों के 14 लाख के मुकाबले इस बार लगभग 12 लाख से अधिक अंतर से हमने जीत दर्ज की है । उन्होंने कहा कि मोदी जी के मार्गदर्शन और धामी सरकार के कामों पर जनता में हमे अपना समर्थन दिया है । राज्य के ऐसे कई निर्णय हैं जिन्होंने इतिहास रचा और बाद में वह पार्टी के घोषणापत्र में भी शामिल किए गए । उन्होंने चुनाव टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हमने बेहतर कार्य किया है और उसे अधिक बेहतर करने के प्रयास जारी रखना चाहिए और पहले से अच्छा होने की गुंजाइश बनी रहनी चाहिए ।
इससे पूर्व चुनावी टीम का हौसला बढ़ाते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि सबके कार्यों का परिणाम है कि हम पीएम मोदी से किए उस वादे को पूरा करने में सफल हुए हैं कि जिसमे प्रदेश नेतृत्व ने जीत की माला में 5 कमल देवभूमि से देने का वादा किया था । 2022 के चुनावों में हमने 47 सीट पर जीत दर्ज की थी और इस बार 60 सीट पर जीते हैं । उन्होंने कहा, जो भी सुझाव आज और कल हुई 4 बैठकों में सामने आए हैं उनपर विस्तृत चर्चा कर भविष्य की रणनीति में अमल में लाया जाएगा । उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी विद डिफरेंस का दावा करती है, यही वजह कि हम जीत के बाद भी चर्चा और समीक्षा करते हैं । साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मंडल एवं बूथ स्तर पर समीक्षा कर कार्यकर्ताओं का उस्ताहवर्धन किया जाएगा ।
बैठक में प्रदेश महामंत्री श्री अजय कुमार ने चुनाव प्रबंध समिति के कुल 38 विभागों की अलग अलग समीक्षा की। जिसके तहत प्रदेश कार्यलय विभाग, प्रवास विभाग, प्रचार प्रसार विभाग, प्रचार साहित्य सामग्री, मीडिया विभाग, मीडिया संपर्क, सोशल एवं आईटी, महिला मोर्चा, ओबीसी मोर्चा,युवा मोर्चा आदि सभी विभागों के संयोजकों ने विस्तृत रिपोर्ट पेश की। उन्होंने सभी लोगों से चुनाव के दौरान अपनी अपनी भूमिका के निर्वहन में आने वाली समस्याओं को लेकर जानकारी और सुझाव लिए।
इस दौरान मीडिया विभाग के कामों की जानकारी देते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने बताया कि राज्य के 3 केंद्रों देहरादून, हल्द्वानी एवं श्रीनगर से प्रदेश स्तर के मीडिया कार्यक्रमों की संचालित किया गया। जिसके तहत कुल 78 पत्रकार वार्ता एवं ब्रीफिंग की गई, जिसमे देहरादून में 23 समेत लोकसभा एवम विधानसभा स्तर की गई। जिसमे मुख्यमंत्री धामी की 5, प्रदेश प्रभारी गौतम की 3, प्रदेश अध्यक्ष भट्ट की 5 एवं राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल की 8 वार्ताओं का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त नियमित रूप से प्रतिदिन प्रदेश स्तर पर मीडिया टीम की वर्चुअल बैठक संचालित की गई।
कार्यक्रम के अंत में चुनाव प्रबंध समिति के प्रदेश संयोजक एवं राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्री नरेश बंसल ने समस्त टीम को जीत की बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया । बैठक में प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी, श्री राजेंद्र बिष्ट, श्री खिलेंद्र चौधरी, विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान, श्री पुनीत मित्तल, श्री अनिल गोयल, डाक्टर देवेंद्र भसीन, विनोद सुयाल, सौरभ थपलियाल, श्रीमती आशा नौटियाल, श्रीमती मीरा रतूड़ी, श्रीमती मधु भट्ट, समीर आर्य समेत प्रबंध समिति के सदस्य प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
इस बैठक के उपरांत अपराहन 4 बजे से लोकसभा संयोजकों, सह संयोजकों, प्रभारी, सह प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सह प्रभारी समेत सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष एवम महमंत्रियों की धन्यवाद एवं समीक्षा बैठक आयोजित की गई । जिसको प्रदेश मीडिया प्रभारी, मुख्यमत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं चुनाव प्रबंध समिति संयोजक ने संबोधित किया।