भाजपा नेताओं ने एक भी वादा पूरा नहीं कियाः करन माहरा

0
32

देहरादून 11जून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने बद्रीनाथ उपचुनाव को मद्येनजर लगातार दूसरे दिन जोशीमठ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बद्रीनाथ का यह उपचुनाव बद्रीनाथ विधानसभा की जनता के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के नेताओं ने गढ़वाल की जनता के साथ वादा किया था कि यदि गढ़वाल के लोगों ने अनिल बलूनी को विजय बनाया तो उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जायेगा ऐसा न कर भाजपा ने गढ़वाल की भोली-भाली जनता को ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं ने आज तक एक भी वादा पूरा नही किया है।
करन माहरा ने कहा कि जोशीमठ में भूस्खलन से हजारों लोग प्रभावित हुए है। परन्तु केन्द्र सरकार द्वारा ना तो उन्हें अन्यत्र कही बसाने का काम किया और न ही उन्हें उचित मुआवजा दिया गया। जिससे वह अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। कई समय तक वहां की जनता से अपनी मांगों को लेकर जनसंघर्ष करने का काम किया परन्तु केन्द्र वह राज्य सरकार के कॉनू में जूूॅ तक नही रैेगी। उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के उस बयान का जिक्र करते हुए कहा जिसमें उनके द्वारा कहा गया था कि जोशीमठ में आन्दोलन करने वालों के तार माओवादियों से जुड़े है। इस तरह का बयान बिना प्रमाण के किस आधार पर दिया गया यह आश्चर्यजनक है। अगर सरकार के पास देश विरोधी गतिविधि के सबूत हैं तो वह जनता के सामने रखने चाहिए थे। ऐसा प्रतीत होता है कि आन्दोलन को तोड़ने के लिए इस तरह का वेहूदा बयान दिया गया था जिसे जोशीमठ के लोग अभी भी भूले नही हैं। उन्होंने जोशीमठ की जनता से अपील करते हुए कहा कि आप सबने अपने हक लिए किये गये पिछले संघर्ष को याद करते हुए कांग्रेस के पक्ष मतदान करना है।
माहरा ने उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी की हत्या और केदार भण्डारी जिस युवा को आज तक पुलिस खोज नही पाई है, का जिक्र करते हुए कहा कि इस तरह का माहौल हमने अपने जीवन कभी नही देखा। उन्होंने नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि आंखिर देश किस दिशा की ओर ले जाया जा रहा है ये आप और हम सबको सोचने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी चरम पर है पर भाजपा की सरकार लगातार अपनी हठधर्मिता करते हुए देश के नौजवानों को ठगने का काम कर रही है। माहरा ने कहा कि ऐसी सरकारों का मुकाबला करने के लिए नौजवानों को एकजुट होकर संघर्ष करने का काम करना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपनी ताकत का इस्तेमाल सकारात्मक कार्यो मेें करने के बजाय देश के जितने भी घोटाले बाज थे उन्हें अपने कुनवे मंे सामिल करने का काम किया है। जो स्वच्छ लोकतंत्र के अच्छे संकेत नही हैं। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश नेगी, पीसीसी सदस्य अविन्द नेगी, प्रदेश महामंत्री महेन्द्र सिंह नेगी गुरूजी, प्रदेश प्रवक्ता लखपत बुटोला, प्रकाश रावत, नवनीत सती, ब्लाक प्रमुख हरीश परमार, माधवी सती, सूरज सैलानी, आचार्य नरेशानन्द, कमल रतूडी, हरेन्द्र राणा, विक्रम फसर्वाण, पुष्पा देवी, दीपक शाह, प्रकाश नेगी, सतीश डिमरी, दिगम्बर बिष्ट, सुरेन्द्र दिक्षित, सूर्या पुरोहित एवं रामेश्वर थपलियाल सहित कांग्रेस के सैेकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।