विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत का दावा

0
42

देहरादून 10 जून। भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हुए, एकतरफा जीत का दावा किया हैं। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा, राज्य में अनवरत जीत का सफर जारी रखते हुए हमारे विधायकों की संख्या का 47 से बढ़कर 49 होने जा रही है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम धामी के नेतृत्व में राज्य में हुए चौमुखी विकास पर जनता का आशीर्वाद इस बार भी मिलना तय है।
चुनाव आयोग द्वारा बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री भट्ट ने दावा किया कि प्रदेश में पार्टी की जीत का अश्वमेघ जारी है। डबल इंजन सरकार में देवभूमि सर्व श्रेष्ठ राज्य बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसको लेकर जनता का आशीर्वाद निरंतर हमे मिलता आया है । इससे पूर्व भी 2022 विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद भी चंपावत और बागेश्वर के उपचुनाव में हम जीते हैं। इसी तरह लोकसभा चुनावों में सभी पांचों सीटों पर रिकॉर्ड मतों से मिली जीत इस बात की तस्दीक करती है कि दोनों सीटों पर कमल खिलना निश्चित है। उन्होंने दावा किया कि इन चुनावों के बाद विधानसभा में भाजपा की संख्या 47 से बढ़कर 49 होने वाली है।
उन्होंने चुनावी तैयारियों को लेकर कहा कि पार्टी पहले ही दोनो रिक्त सीटों के लिए विधानसभा प्रभारी नियुक्त कर चुकी है। जिसमे चौधरी अजीत सिंह को मंगलौर और श्री विजय कपरवान को बद्रीनाथ सीट की जिम्मेदारी दी गई है। शीघ्र ही संबंधित विधानसभा में बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं चुनावी रणनीति को लेकर बैठकें शुरू की जाएंगी । साथ ही प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए पर्यवेक्षकों की टीम को क्षेत्र में भेजा जाएगा । जो स्थानीय कार्यकर्ताओं से रायशुमारी और क्षेत्रीय, सामाजिक समीकरणों के आधार पर संभावित नामों का पैनल तैयार करेगी । जिसपर पार्लियामेंट्री बोर्ड विचार कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेगा।