मनमाना दहेज न मिला तो पत्नी को दिया तीन तलाक

0
56

रूड़की 17 मई । दहेज में कार न मिलने पर पति ने तीन बार तलाक बोलकर विवाहिता से मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
लक्सर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी निकाह 10 अप्रैल वर्ष 2012 को थाना बहादराबाद क्षेत्र के एक युवक के साथ हुआ। शादी मे उसके परिजनों ने अपनी हैसियत से अधिक दहेज दिया था। लेकिन उसके ससुराल वाले इससे संतुष्ट नहीं थे और शादी के बाद से ही दहेज में कार की मांग करते चले आ रहे थे। आरोप है कि शादी के समय भी उनके द्वारा कार की मांग की गई थी। लेकिन बारात में आए लोगों द्वारा समझा-बुझाकर उस समय मामला शांत कर दिया गया था। मांग पूरी न होने पर शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग उसे लगातार तरह-तरह से प्रताड़ित करते चले आ रहे है। लोक लज्जा के चलते वह सब कुछ बर्दाश्त करती चली आ रही थी।
14 मई को उसके पति, सास, ससुर, देवर द्वारा उसके साथ मारपीट कर उसे कमरे में बंद कर दिया। सुबह किसी तरह वह कमरे से बाहर निकली और अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी। जानकारी मिलने पर उसके परिजन मौके पर पहुंचे तो ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा उनके साथ भी बदसलूकी की गई और उसके पति ने तीन बार तलाक बोलकर उसे तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने विवाहिता के पति समेत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।