पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय भारतीय सैन्य अकादमी की छात्रा प्रगति शुक्ला बनी विद्यालय व रीजन टॉपर

0
113

देहरादून 16 मई । पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय भारतीय सैन्य अकादमी की कक्षा 12वीं विज्ञान की छात्रा कुमारी प्रगति शुक्ला ने अपनी मेहनत, लगन, और दृढ़ इच्छा शक्ति से विज्ञान संकाय में 97.40% अंक लेकर विद्यालय व देहरादून संभाग में प्रथम स्थान प्राप्त किया और अपने विद्यालय, माता-पिता व शिक्षकों को गौरवांवित किया। प्रगति शुक्ला के पिता प्रमोद कुमार शुक्ला, उपनिदेशक, मत्स्य विभाग तथा माता कविता शुक्ला अपनी पुत्री की इस उपलब्धि पर अत्यंत प्रसन्नचित हैं।
छात्रा ने स्वाध्याय पर विशेष ध्यान दिया; वह विद्यालय में अध्ययन किए गए विषय की पुनरावृति अवश्य करती थी और अपने भाई पुनीत शुक्ला तथा बहन खुशी शुक्ला से भौतिक एवं रसायन विज्ञान में आई कठिनाइयों का निवारण भी कराया करती थी। प्रगति शुक्ला कक्षा में शांत एवं अनुशासन में रहती और प्रत्येक विषय को समान महत्व देते हुए समस्त कार्य को समय से पूर्ण करती थी और ऐसे ही एक दिन UPSE की परीक्षा में प्रथम आकार वह अपना स्वप्न पूर्ण कर लेगी।
विद्यालय के प्राचार्य माम चन्द ने इस मौके पर छात्रा को ढेर सारी शुभकामनाएं दी और सभी विद्यार्थियों को प्रगति शुक्ला के समान दृढ़ निश्चय,लगनशील जुझारू,कर्मठ बनकर कर्तव्य पथ पर अग्रसर रहने का संदेश दिया। विद्यालय के उप्राचार्य रमेश चन्द, मुख्य अध्यापक सरोज वर्मा, जीव विज्ञान अध्यापक पीयूष निगम ने भी छात्रा की परिश्रम, लगन की भूरि भूरि प्रशंसा की और आशीर्वाद दिया कि वह आगे भी ऐसे ही जीवन पथ पर अग्रसर रहकर सभी चुनौतियों को पार करती हुई हर ऊंचाइयों को प्राप्त करें।