गांव में लगी आग, चार मकान जलकर खाक

0
55

काशीपुर 05 मई । गर्मी का सीजन आते ही आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पहाड़ी इलाकों में फॉरेस्ट फायर की घटनाओं से शासन प्रशासन चिंतित है। वहीं, शहरी इलाकों में आगजनी की घटनाओं ने भी लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। बाजपुर के एक गाव में आग से एक के बाद एक घर जलकर खाक हो गए।
बीती देर रात बाजपुर में चार कच्चे घरों में आग लग गयी। देखते ही देखते चारों घर आग में स्वाहा हो गये। घरों के जलने की तस्वीरें लाइव कैमरे में कैद हो गयी हैं। आग से घर में रखा खाने पीने, ओढ़ने पहनने के कपड़े, स्कूली बच्चों की कॉपी किताबें, जेवरात सहित नकदी जल कर राख हो गई। गनीमत रही कि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।
मामला बाजपुर तहसील के रतनपुरा गांव का है। यहां देर रात अचानक चार कच्चे घरों में आग लग गयी. आग सबसे पहले इंद्रजीत के घर से लगी। देखते ही देखते आग ने चार घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। इस दौरान घरों में रहने वाले लोगों ने बमुश्किल घरों से भागकर जान बचाई। आग से पीड़ित इंद्रजीत, अमरजीत , रविन्द्र और सरोज के घरों का सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि अभी तक प्रशासन ने उनकी सुध नहीं ली है।