शीशमबाड़ा कूड़ा प्लांट के तीन बड़े प्रोजेक्ट्स को मिली हरी झंडी

0
64

देहरादून 03 मई। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता होने के कारण नए काम के लिए अनुमति नहीं मिल रही है। जनहित को लेकर नगर निगम को तीन प्रोजेक्ट को निर्वाचन आयोग से हरी झंडी मिल गई है। शासन से पत्र जारी होते ही नगर निगम टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर देगा। इसके बाद लोगों को शीशमबाड़ा में मौजूद कूड़े के पहाड़ से मुक्ति मिल पाएगी। नगर निगम ने तीनों प्रोजेक्ट को लेकर अग्रिम कार्रवाई भी शुरू कर दी है।
बता दें कचरा निस्तारण करने के लिए नगर निगम ने तीन प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार की थी। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता होने के कारण अनुमति नहीं मिल पाई थी। इस काम को आगे बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति जरूरी थी। नगर निगम द्वारा अनुमति के लिए शहरी विकास विभाग के पास पहुंचा। जिसके बाद इन प्रस्तावों को स्क्रीनिंग कमेटी के पास भेजा गया। स्क्रीनिंग कमेटी ने इनको निर्वाचन आयोग के पास भेज दिया। वहां से तीनों प्रोजेक्ट को अनुमति मिल गई है।
नगर आयुक्त गौरव कुमार ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के कारण तीनों प्रोजेक्ट पर काम करने की अनुमति मांगने के लिए पत्र भेजा था। तीनों प्रोजेक्ट की टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के लिए विशेष अनुमति मिल गई है। अभी इसका पत्र आना बाकी है। शासन से आदेश होने के बाद जल्दी काम शुरू कर दिया जाएगा।