घर तक पहुंची जंगल की आग,बुझाने के दौरान बाप-बेटा झुलसे

0
75

पिथौरागढ़ 01मई। जिले के गंगोलीहाट तहसील के दूरस्थ क्षेत्र सुरखाल गांव में मंगलवार देर शाम जंगल की आग खेतों से घर तक पहुंचनी लगी। आग बुझाने के दौरान दो लोग झुलस गए। जिनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार सूरखाल गांव में आग जंगल की आग खेतों से होते हुए घर तक पहुंच गई। इस आग को बुझाने के लिए पूरन सिंह का 13 वर्षीय बेटा रोहित सिंह पहुंचा। रोहित ये कोशिश करने लगा कि घर के पास आग न पहुंचे। आग को बुझाने के दौरान वह झुलस गया। इसी दौरान बेटे को बचाने के लिए पूरन सिंह भी दौड़ पड़ा। वह भी आग से झुलस गया. इस तरह आग बुझाने के दौरान दोनों बाप बेटे झुलस गये।
उन्हें परिजन सीएचसी गंगोलीहाट लेकर गये। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ भेज दिया है। बेटे के मुंह, हाथ, पैर और पेट का हिस्सा झुलस गया है। पिता का हाथ झुलसा हुआ है। घटना जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और आग बुझायी। चंदा मेहरा वन क्षेत्राधिकारी गंगोलीहाट ने बताया कि आग से बच्चे के झुलसने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाई। आग जंगलों से नहीं नाप खेतों में लगी हुई थी। घटना की जांच की जा रही है।