महाराज ने देखी श्रीदेव सुमन पर आधारित गढवाली फिल्म

0
78

*कहा प्रेरणादायक है यह फिल्म*

देहरादून 28अप्रैल। प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज अपनी पुत्रवधू के साथ राजपुर रोड स्थित एक माल में उत्तराखंड के महान स्वतंत्रता सेनानी, बलिदानी अमर शहीद श्रीदेव सुमन के जीवन पर आधारित ऐतिहासिक गढवाली फिल्म ‘पहाडी रत्न श्रीदेव सुमन’देखने पहुंचे।
प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज अपनी पुत्रवधू के साथ रविवार को राजपुर रोड स्थित सिल्वर सीटी माल में अपनी पुत्रवधू के साथ राजपुर रोड स्थित एक माल में 20 अप्रैल से प्रदर्शित हो रही पहाडी फिल्म के बैनर तले बनी उत्तराखंड के महान स्वतंत्रता सेनानी, बलिदानी अमर शहीद श्रीदेव सुमन के जीवन पर आधारित ऐतिहासिक गढवाली फिल्म ‘पहाडी रत्न श्रीदेव सुमन’ देखने पहुंचे।
फिल्म देखने के बाद श्री महाराज ने कहा कि निर्माता विक्रम नेगी द्वारा बनाई इस गढ़वाली फिल्म में बेगारी प्रथा की स्पष्ट झलक दिखलाई गई है।
श्रीदेव सुमन 28 वर्ष की अल्पायु में शहीद हो थे। वह एक कवि, लेखक व पत्रकार भी रहे और काफी दिन आगरा सेन्ट्रल जेल में कैदी रहे। ऐसी महान विभूति पर यह उत्कृष्ट गढवाली फिल्म बनी है। निश्चित रूप से श्रीदेव सुमन की शौर्य गाथा पर बनी यह फिल्म आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत है।
महाराज ने फिल्म निॢर्माण से जुड़े मुख्य कलाकार राजेश मालगुडी,अनुज कण्डारी, शिवानी भण्डारी, टीना नेगी, रवि मंमगाई, प्रकाश विष्ट सहित सभी कलाकारों को बेहतरीन अभिनय और निर्देशन के लिए ब्रज रावत, कथासार व शोध संकलन के लिए डा० एम० आर० सकलानी सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी हैं।