गृह मंत्री बोले कांग्रेस के पास दफ्तर के अलावा कुछ नहीं बचेगा

0
61

कश्मीर से धारा 370 हटाने और सीएए का किया जिक्र

देहरादून 16 अप्रैल। अमित शाह ने अपने भाषण में धारा 370 और सीएए का भी जिक्र किया और इन दोनों मसलों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि, कांग्रेस ने तो 70 साल से धारा 370 को संभाल कर रखा था, लेकिन मोदी से धारा 370 को समाप्त कर दिया और कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बना दिया।
सीएम धामी की तारीफ

अमित शाह ने बीजेपी सरकार के कार्यालय में उत्तराखंड के अंदर हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए जनता से वोट मांगा। सीएम धामी की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का तो पेट तो भरता ही नहीं है, जब भी सीएम धामी दिल्ली आते तो मुझे विकास कार्यों की एक पूरी लिस्ट देकर चले जाते हैं और कहते हैं कि उत्तराखंड को ये चाहिए।

राज्य आंदोलन व रामपुर तिराहा गोलीकांड पर विपक्ष पर कसें तंज
अमित शाह ने भावनात्मक तौर पर भी उत्तराखंड की जनता से जुड़ने का प्रयास किया और राज्य आंदोलन के दौरान हुए रामपुर तिराहा गोलीकांड की याद दिलाई। अमित शाह ने जनता से पूछा कि अलग उत्तराखंड राज्य के गठन का विरोध कौन करता था? रामपुर तिराहा पर किसने गोलीबारी की थी? उत्तराखंड अटल ने बनाया था और अब पीएम मोदी इसे सवारने का काम कर रहे हैं।

अपनी सरकार के उपलब्धि गिना मांगी 400 सीटें
अमित शाह ने कहा कि, इस बार कांग्रेस कह रही है कि यदि बीजेपी की 400 पार सीटें आ गई तो वो आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा। बीजेपी आरक्षण के पक्ष में है। पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक है। बीजेपी ने यूसीसी लागू कर दिया, इसके लिए 400 सीटें चाहिएं। तीन तलाक खत्म कर दिया इसके लिए 400 सीटें चाहिए। कांग्रेस पार्टी विकृति से आगे बढ़ रही है।

गृह मंत्री बोले कांग्रेस के पास दफ्तर के अलावा कुछ नहीं बचेगा
इतना ही नहीं, अमित शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पता चला है कि उत्तराखंड में 14 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस के बडे़ नेताओं की पता ही नहीं है और उनके यहां से पार्टी छोड़ने की दौड़ लगी है। यदि बीजेपी ने कांग्रेस के सभी लोगों को लेना शुरू कर दिया तो कांग्रेस में दफ्तर के अलावा कुछ नहीं बचेगा।

कांग्रेस के जमाने में नहीं थी कोई सुविधा
अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड को विकसि बनाना है तो पर्यटन को बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में कोई सुविधा नहीं थी बीमार लोगों को डोली से ले जाना पड़ता था। लेकिन आज सुविधाएं हैं सड़कें हैं, पुल बने और रेल लाइन भी बनी हैं। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी रेल सुरंग उत्तराखंड में है।