प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की बेटी बनी आईपीएस

0
303

देहरादून 16 अप्रैल । संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज एक्जाम के अंतिम नतीजे घोषित किए हैं, जिसमें पूर्व पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग 178 रैंक में चयनित होकर आईपीएस के लिए सिलेक्ट हुईl कुहू गर्ग की प्रारंभिक पढ़ाई देहरादून स्थित सेंट थॉमस कॉलेज से हुई।
इसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली के एसआरसीसी कॉलेज से पूरी की। कुहू गर्ग बैडमिंटन की इंटरनेशनल खिलाड़ी भी है। जिन्होंने एशियाई चैंपियनशिप के साथ ही ओपन कैटेगरी के कई मेडल अपने नाम की। उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग सेन के साथ मिलकर ओपन कैटेगरी के कई कई मेडल अपने नाम किया। इंटरनेशनल खिलाड़ी कुहू गर्ग के कोच डॉ डीके सेन रहे।
उत्तराखंड के पूर्व आईपीएस और पूर्व डीजीपी अशोक कुमार के परिवार के लिए आया एक और ख़ुशी का पल। बेटी कुहू गर्ग जो एक विश्व प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी भी है वो आईपीएस बन गई हैं।
जहां अशोक कुमार ने उत्तराखंड में पुलिस सेवा से जनता को काफ़ी राहत देने का काम किया हैं ऐसे में अब उनकी बेटी भी उसी राह पर चल निकली हैं।
कुहू ने कई अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में भारत का नाम रोशन किया है।
वर्तमान में अशोक कुमार उत्तराखंड के DGP पद से रिटायर होने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें हरियाणा खेल विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया हैं।
वही माता अलकनंदा अशोक वर्तमान में पंतनगर विश्वविद्यालय में डीन के रूप में कार्यरत हैं।