लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

0
58

हरिद्वार 15अप्रेल । एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल की अध्यक्षता में पुलिस लाइन रोशनाबाद स्थित सम्मेलन कक्ष में आज आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
बैठक के दौरान कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा चुनाव ड्यूटी हेतु अन्य राज्यों से हरिद्वार पहुंचे केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों एवं होमगार्ड्स की ठहरने एवं खाने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के पश्चात मातहतों से लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अब तक गुण्डाध्गैंगस्टर एक्ट एवं 107ध्116 सीआरपीसी के तहत अब तक की गई कार्यवाही का लेखा जोखा मांगकर दिनांक 19 अप्रैल को होने वाले मतदान से पूर्व 72 घन्टे एवं 48 घन्टे में की जाने वाली कार्यवाही को लेकर योजना तैयार की गयी।
तत्पश्चात पोस्टल बैलट के माध्यम से पुलिस कर्मियों द्वारा अब तक किये गये मतदान एवं शेष कर्मचारियों के प्राप्त ईडीसी की अघावधिक स्थिति को जांचा गया। जनपद को प्राप्त अद्धसैनिक बल एवं होमगार्डस के माध्यम से आगामी दिनों में की जाने वाली कार्यवाही एरिया सर्चिग फ्लैग मार्च की कार्ययोजना को अन्तिम रूप देने के पश्चात एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा दिनांक 18 अपै्रल को केन्द्रीय विघालय बीएचईएल से पोलिंग पार्टियों के रवाना होने एवं दिनांक 19 अप्रैल को पोलिंग के दौरान कानून व्यवस्था,यातायात प्रबन्धन एवं पार्किंग को अन्तिम रूप दिया गया।