बाबा तरसेम के हत्यारों पर पुलिस कार्यवाही अपराध के विरुद्ध धामी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का परिणाम:जोशी

0
72

देहरादून 9 अप्रैल । भाजपा ने बाबा तरसेम के हत्यारों पर हुई पुलिस कार्यवाही को अपराध के विरुद्ध धामी सरकार का जीरो टॉलरेंस नीति का परिणाम बताया है ।
पार्टी प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश प्रवक्ता श्री सुरेश जोशी ने कहा, जब नानकमत्ता के बाबा तरसेम की दुर्भाग्यपूर्ण एवं कायरतापूर्ण हत्या की गई तो तत्काल मुख्यमंत्री से पुष्कर सिंह धामी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए थे। उस समय ही स्पष्ट कर दिया गया था कि हत्यारों के साथ अपराध पर जीरो टॉलरेंस नीति पर अमल किया जाएगा। उन्होंने पुलिस की तत्परता और कार्यवाही पर संतोष जताते हुए कहा, बाबा के निर्दयी हत्यारों का पुलिस मुठभेड़ में मारा जाना बताता है कि अपराधियों का उत्तराखंड में बचना नामुमकिन है ।
इस दुखद घटना पर सीएम धामी के निर्देश पर हुई कार्यवाही ने एक बार फिर साबित किया है कि जब जब कोई भी कानून व्यवस्था को चुनौती देगा उस पर कानून का शिकंजा कसना तय है । जीरो टॉलरेंस की नीति पर अमल से स्पष्ट संदेश गया है कि उत्तराखंड के अंदर कोई भी बदमाश या कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेने का साहस नहीं करेगा । फिर भी यदि कोई देवभूमि की शांति को भंग करने की कोशिश करेगा तो उसे अपनी सजा किसी न किसी रूप में भुगतनी पड़ेगी ।