लापता महिला का अर्धनग्न शव पेड़ से लटका मिला

0
31

हल्द्वानी 06। हरिपुर नायक क्षेत्र में जीएनजी क्रिकेट अकादमी के पीछे नाले के किनारे महिला का शव अर्द्धनग्न हाल में पेड़ से लटका मिला। शव 26 मार्च से लापता महिला का बताया जा रहा है जो काफी सड़ा-गला था। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार हरिपुर नायक मुखानी निवासी ललित भारतीय सेना से सूबेदार पद से सेवानिवृत्त हैं। वह पत्नी तारा देवी (47) के साथ किराये के मकान में रहते है। मुखानी पुलिस ने बताया कि 26 मार्च को तारा अचानक लापता हो गईं। उनका मोबाइल घर पर ही था। 30 मार्च को मुखानी पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी। बीते रोज दोपहर तीन बजे कमलुवागांजा स्थित जीएनजी ग्राउंड में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान एक बॉल ग्राउंड के बाहर नाले पर चली गई। एक खिलाड़ी बॉल लेने गया तो उसने नाले किनारे एक पेड़ पर महिला का शव लटका देखा। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। गुमशुदगी के अनुसार तारा के परिजनों को बुलाया गया। पूर्व फौजी ललित ने शव की पहचान अपनी पत्नी तारा देवी (47) के रूप में की।
ललित ने बताया कि तारा मानसिक रूप से बीमार थी। पिछले पांच साल से एम्स से उनका इलाज चल रहा था। मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। महिला का शव काफी पुराना लग रहा है। शव के दाहिने पैर की एड़ी तक गायब थी। लोगों ने बताया कि नाले में कुत्तों का झुंड घूमता रहता है। आशंका है कि लावारिस कुत्तों ने शव नोचा होगा। शव के नीचे महिला की पायजामा भी पड़ा था।
मृतका तारा देवी हरिपुरनायक में अपने पति के साथ किराये के भवन में रहती थी। महिला के दोनों बेटे सेना में हैं। बताया जा रहा है कि होली पर छुटृी आया बेटा घर पर ही है। बेटा अपना मकान कमलुवागांजा क्षेत्र में बना रहा है। महिला का शव नाले के पास मिला है। यह जिस क्षेत्र में मिला है उसके पास क्रिकेट ग्राउंड है। यहां पर बच्चे खेलते रहते हैं। उनकी बॉल कई बार वहां जाती हैं। बीते रोज भी बॉल जाने के दौरान शव लटका दिखाई दिया। सवाल उठ रहे हैं कि कहीं किसी ने महिला को मारकर लटकाया तो नहीं। बहरहाल पुलिस अब मामले की जांच में जुटी हुुई है।