देहरादून 06 अप्रैल। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को रुद्रप्रयाग और रुद्रपुर में कहा कि पीएम मोदी को लगातार तीसरा कार्यकाल देने और उनके 400 लोकसभा सीट जीतने के लक्ष्य को हासिल करने में देवभूमि सभी 5 सीटें जितवा के अपना सौ फ़ीसदी योगदान देगी।
उन्होंने कॉन्ग्रेस पर कड़े प्रहार करते हुए उसको देश के लिए विनाशकारी करार दिया।उत्तराखंड में मोदी की जनसभा के बाद अभी तक राज्य में पुष्कर ही चुनाव अभियान की कमान अकेले संभाले हुए हैं।
गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए अयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 अप्रैल को उत्तराखंड में मतदान है। इस बार हर कोई कह रहा है मोदी सरकार बनने जा रही है। पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट में सबसे अधिक मत प्रतिशत रुद्रप्रयाग क्षेत्र से रहेगा। प्रधानमंत्री के 400 पार का नारा विकसित भारत की गारंटी, माता बहनों को लखपति बनाने की गारंटी, कोने-कोने तक विकास पहुंचाने की गारंटी है।
खटीमा (उधमसिंह नगर) में भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में CM पुष्कर सिंह धामी ने लोगों में जम के जोश भरा। 2013 आपदा के बाद केदारनाथ के प्रांगण के नवनिर्माण का कार्य प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ। उत्तराखंड देवभूमि के साथ वीर भूमि है। शहीद सैनिकों की याद में देहरादून में सैन्य धाम बनाया जा रहा है। पूर्व सीडीएस बिपिन रावत की शान में गुस्ताखी कर कांग्रेसियों ने उनका अपमान किया.जनसभा में अनिल बलूनी, विधायक भरत चौधरी, बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को बंडिया (खटीमा- ऊधमसिंहनगर) में `जनमिलन कार्यक्रम’ में कहा कि मैं खटीमा वासियों के बीच में पला बड़ा हूं। खटीमा क्षेत्र में अधिकांश लोगों को उनके नाम, काम, गांव, घर से जानता हूं। खटीमा विधानसभा के सामने अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में सबसे अधिक वोट कराने की चुनौती है।जनता का हर वोट सीधा प्रधानमंत्री मोदी को जाएगा। उनके तीसरे कार्यकाल में देश तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। चौतरफा विकास, रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, बच्चों का सुरक्षित भविष्य, सुविधाओं का विस्तार होगा। 2014 के बाद से भारत के स्वर्णिम काल की शुरुआत हुई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचारी काले हाथ ने हमेशा उत्तराखंड को पीछे धकेलने का काम किया है। कांग्रेस और उसके नेता देवभूमि और देश के लिए केवल समस्या हैं। विपक्ष को अहसास दिलाना है कि उसने देश और उत्तराखण्ड के साथ कितना बड़ा धोखा किया है। उन्होंने कहा कि वह खटीमा के बेटे हैं. उनका प्रयास खटीमा का विकास करने का सदा से रहा है। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट भी मौजूद थे।
लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में मोदी के बाद सिर्फ पुष्कर ही पार्टी के सबसे बड़े चेहरे और रात-दिन विजय की मुहिम में जुटने वाले चेहरे के तौर पर उभरे हैं.गृह मंत्री अमित शाह-UP के CM योगी आदित्यनाथ के भी उत्तराखंड में प्रचार के मोर्चे पर उतरने से उनको और BJP को और ताकत मिलने की गुंजाइश देखी जा रही है।