हरिद्वार जेल में होली की धूम,जमकर थिरके कैदी

0
71

हरिद्वार 24 मार्च। उत्तराखंड में लोगों पर होली का खुमार है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक होली कार्यक्रम का आयोजन कर होल्यारे जमकर प्रेम और सद्भाव से होली खेल रहे हैं। रविवार को हरिद्वार स्थित जिला जेल में भी धूमधाम से होली का पर्व मनाया गया। जेल प्रशासन के आयोजित होली मिलन समारोह में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्रपुरी और जेल अधीक्षक मनोज आर्य समेत बड़ी संख्या में कैदी शामिल हुए।
जिला जेल में बंद कैदियों ने एक दूसरे के साथ जमकर फूलों की होली खेली। एक दूसरे पर अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। सभी कैदी होली के गीतों पर थिरकते भी नजर आए। होली मिलन समारोह के दौरान कैदियों में अलग ही उत्साह नजर आ रहा था। हरिद्वार जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि जेल में सकारात्मक माहौल बनाने के लिए सभी त्योहारों को ऐसे ही धूमधाम से मनाते हैं। उनका प्रयास रहता है कि कैदी अपनी पिछली जिंदगी को भुलाकर सकारात्मक दिशा में आगे बढ़े।
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्रपुरी ने कहा कि हरिद्वार जेल में जिस तरह से त्योहार मनाए जाते हैं, उसे देखते हुए वो इसे जेल नहीं बल्कि सुधार गृह ही कहेंगे। जेल अधीक्षक मनोज द्वारा त्योहारों को मनाने की पहल का भी वो स्वागत करते हैं। उन्होंने बताया कि त्योहारों से कैदियों को बड़ी सीख मिलती है. वो बुराई को छोड़कर अच्छाई की दिशा में आगे बढ़ते हैं।