मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा द्वाराहाट क्षेत्र के बूथों का किया निरीक्षण

0
56

अल्मोड़ा(द्वाराहाट) 9 मार्च । मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड डॉ. बी.वी.आर.सी पुरुषोत्तम ने शनिवार को विधानसभा द्वाराहाट क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने द्वाराहाट क्षेत्र में रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से निर्वाचन तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम सभा विजयपुर के प्राइमरी पाठशाला विजयपुर बूथ में निरीक्षण के साथ अधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु सभी प्रयास किए जाएं। कहा कि स्वीप गतिविधियों के माध्यम से लोगों को निर्वाचन के प्रति जागरूक करने की कार्यवाही निरंतर जारी रहे। जीआईसी, कोटिला आदि बूथों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के मानकों के अनुरूप पोलिंग बूथों में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने द्वाराहाट के ऐतिहासिक एवं पुरातत्व धरोहर मृत्युंजय , मनियान, गुर्जर देव मंदिरों के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया तथा इन मंदिरों के इतिहास, मान्यताओं आदि के बारे में जानकारी ली।
इस दौरान उपजिलाधिकारी द्वाराहाट सुनील कुमार राज, तहसीलदार तितिक्षा जोशी, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी, उप राजस्व निरीक्षक आशुतोष लोहनी, थाना प्रभारी धरम सिंह सहित पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद रहे।