नाजायज सम्बन्धों को छुपाने के लिए कलियुगी बहू ने ही की थी सास की हत्या, प्रेमी सहित गिरफ्तार

0
73

हरिद्वार 28 फ़रवरी ।बुर्जुग महिला की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने वृद्धा की बहु को ही प्रेमी सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कलियुगी बहू ने ही अपने नाजायज सम्बन्धों को छुपाने के लिए प्रेमी संग मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती 15 फरवरी को ग्राम अकबरपुर फाजिलपुर थाना झबरेडा निवासी सोनू कुमार ने अपनी मां सावित्री देवी को घेर में मृत अवस्था में पाया। अन्तिम संस्कार से पूर्व शव को नहलाने की प्रक्रिया के दौरान गले में फंदे के निशान पाए जाने पर मामला संदेहास्पद होने के चलते पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा व पीएम की कार्यवाही की गयी। बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करने के साथ ही संदिग्ध प्रकरण की जांच में जुटी टीम की पड़ताल में सामने आया कि मृतका के बेटे-बहु के बीच काफी समय से अनबन है, साथ ही बहु के किसी अन्य पुरुष के साथ प्रेम संबंध भी थे। बहु-बेटे के झगड़ो से अजीज आकर मृतका घर से करीब 200-400 मीटर की दूरी पर स्थित घेर पर अकेले निवास कर रही थी।
एसएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि मृतका की मौत गला घोटने से हुई है। जिस पर पुलिस ने मृतका की बहू से पूछताछ शुरू कर दी गयी। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शादी के 5 साल होने के बाद भी मृतका की बहु विगत काफी समय से मां नही बन पा रही थी जिसका इलाज देहरादून और हरिद्वार के अस्पतालों से चल रहा था लेकिन कोई भी सकारात्मक रुझान नही मिला। इसी दौरान आधार कार्ड में बदलाव कराते समय बहु, आधार कार्ड सेन्टर में कार्यरत जौनी नाम के युवक के संपर्क में आयी। यह पहचान धीरे-धीरे प्रेम एवं अवैध सम्बन्ध में बदल गई जिसकी जानकारी मृतका को हो गयी थी। सास द्वारा बदनाम करने का डर दिखा कर कथित प्रेमी से सम्बन्ध तोडने के लिए लगातार मजबूर करने पर इन सब चीजों से छुटकारा पाने के लिए बहु ने ये खौफनाक कदम उठाया।
उन्होंने बताया कि हत्या के लिए बहु और उसके प्रेमी (जौनी) ने योजना तैयार की जिसमें बहु ने 14 फरवरी को जाकर चुपके से अपनी सास के घेर के दरवाजे की कुंडी तोड दी और प्रेमी जौनी द्वारा उपलब्ध करायी गई नींद की गोलियां खाने में मिलाकर सास को दे दी। 14 फरवरी को ही परिवार में शादी का संगीत का कार्यक्रम था। रात 11.30 बजे संगीत कार्यक्रम खत्म होने पर बहु अपनी सास के घेर के अंदर गयी और चुपके से दरवाजे से अंदर आ गई और नींद के आगोश में सोई हुई सास का उसी के दुपटृे से गला घोंटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने हत्यारोपी बहु और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में प्रयुक्त दुपटृा व नशे की गोलियां भी बरामद की है।