अनियंत्रित होकर पलटी बस,कई यात्री घायल

0
347

रुद्रप्रयाग 16 फरवरी। ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर परिवहन निगम की एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 30 से 35 सवारियां बैठी हुई थी। जिसमें से कई लोग घायल गए। जिन्हें पुलिस और डीडीआरफ की टीम ने नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। बस के अनियंत्रित होने का कारण परिवहन विभाग ने ब्रेक फेल होना बताया है। जबकि, चश्मदीदों की मानें तो ओवरटेक के चलते यह हादसा हुआ है। यह बस द्वाराहाट से देहरादून जा रही थी।
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग से करीब 7 किमी दूर नरकोटा से कुछ पहले उत्तराखंड रोडवेज की बस सड़क पर ही पलट गई। पुलिस की मानें तो बस में 30 से 35 सवारियां भरी थी। यह बस सुबह द्वाराहाट से चली थी। जिसे देहरादून जाना था। हादसा होने के बाद पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची। जहां घायलों को 108 के जरिए जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया।
बताया जा रहा है कि घटना के बाद से ही वाहन चालक लापता है। जिस जगह पर यह हादसा हुआ, वहां हाईवे के निचले छोर पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था। मिट्टी के ढेर के ऊपर से ही वाहन हाईवे पर पलट गया। गनीमत रही कि मिट्टी का ढेर न होता तो बस खाई में गिर सकती थी। जिससे बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। परिवहन विभाग और पुलिस की टीम हादसे की जांच में जुट गई है।