गांव चलो अभियान के तहत पांडुकेश्वर क्षेत्र में संगठनात्मक गतिविधियों में हुए शामिल भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट

0
118

देहरादून 11 जनवरी । गांव चलो अभियान के तहत भाजपा पदाधिकारियों ने राज्य के सभी 11,729 बूथों पर 24 घंटे प्रवास कार्यक्रम में जनसहभागिता की है । इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा, अभियान के सफल संचालन के साथ पार्टी, लोकसभा चुनावों में 75 प्लस के लक्ष्य की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गई है ।
इसी अभियान के तहत श्री भट्ट जोशीमठ विधानसभा के पांडुकेश्वर क्षेत्र के बूथ नंबर 56 में विभिन्न संगठनात्मक गतिविधियों में शामिल हुए । इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से संपर्क कर केंद्र एवं सरकार की योजनाओं से हुए लाभ पर चर्चा की । उन्होंने कहा, आप सबको इन योजनाओं का लाभ इसलिए नही मिला है कि आप कृपा पात्र हैं बल्कि यह आपका अधिकार हैं । पार्टी का मकसद है, आपके सहयोग से अधिक से अधिक लोगों तक जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना । उन्होंने सभी लोगों से योजनाओं का लाभ लेने में आ रही दिक्कतों और उनके समाधान को लेकर विमर्श किया । इस दौरान लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का उन्हे हक दिलाने के लिए आभार व्यक्त किया ।
अपने इस 24 घंटे के प्रवास में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ वहां 5 स्थानों पर दिवाल लेखन कर पार्टी के संदेशों को जनता तक प्रसारित करने में शिरकत की । साथ ही उन्होंने बूथ के नवमतदाताओं से सामूहिक चर्चा कर उनसे चुनावों में मतदान करने का आह्वाहन किया । इस पांडुकेश्वर बूथ पर बूथ टोली की बैठक लेकर वोटर लिस्ट की समीक्षा की । जिसके तहत उन्होंने ABCD वोटो की ग्रेडिंग तय की और कार्यकर्ताओं से C एवम D ग्रेड के वोटो को पार्टी के पक्ष में मतदान कराने हेतु सुझावों पर चर्चा की । इससे पूर्व वे बूथ कमेटी एवम पन्ना प्रमुखों की बैठक में शामिल हुई, जिसमे कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।