भाजपा ने श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर श्रीरामोत्सव को पार्टी मुख्यालय सहित राज्यभर में हर्षोल्लास के साथ, श्रीराम बग्वाल मनाया

0
79

देहरादून 22 जनवरी । भाजपा ने श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर श्रीरामोत्सव को पार्टी मुख्यालय के साथ राज्यभर में हर्षोल्लास के साथ, श्रीराम बग्वाल के रूप में मनाया ।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संगठन स्तर पर प्रदेश के सभी पूजा स्थलों एवं प्रमुख स्थानों पर इस दौरान विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । जिसके तहत प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने जोशीमठ के प्रसिद्ध नरसिंह मन्दिर में श्री राम भगवान प्राण प्रतिष्ठा में श्रद्धालुओं के साथ सुन्दर कांड का पाठन किया । इसी तरह अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लाइव प्रसारण और आरती में प्रदेशभर में पार्टी पदाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया । वहीं प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी उत्तरकाशी में एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने चिन्यालिसौड में इस युगांतरकारी घटना के साक्षी बने ।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने कहा, श्री रामलला के विराजने पर देवभूमि में आज जिस तरह दीपावली मनाई गई उससे त्रेता युग के दीपोत्सव सा अनुभव हुआ । आज से उत्तराखंड में प्रचलित तीन तरह की दीपावली के साथ अब एक और दीपावली 22 जनवरी के दिन श्रीराम बग्वाल के रूप में आगे भी मनाई जाएगी । हम पीढ़ी सौभाग्यशाली है, जिनके सामने भारतीय संस्कृति के मूल्यों की आज प्रतिष्ठा हुई है । उन्होंने पीएम मोदी जी कथनों को आगे बढ़ाते हुए कहा, यह कार्यक्रम समर्थ, सक्षम और दिव्य भव्य भारत का प्रकटीकरण है । राष्ट्रीय सांस्कृतिक चेतना के इस मंदिर की स्थापना के साथ आज राम काज का एक महत्वपूर्ण चरण पूर्ण हुआ है अब हम सबको राष्ट्र काज के संकल्प के साथ आगे बढ़ना है ।
इसी तरह बलबीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार की मौजूदगी में हनुमान चालीसा पाठ के साथ भजन संध्या एवं दीपोत्सव का आयोजन किया। जिसमे उन्होंने वहां उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सनातन संस्कृति की राजधानी में प्रभु श्री राम के विराजने पर बधाई दी । इस श्रीरामोत्सव कार्यक्रम में प्रस्तुत श्री राम भजन में सभी लोग भक्ति रस से सरोबार होकर झूमते रहे । जिसके उपरांत दीपक प्रज्वलित किया गया और जमकर आतिशबाजी की गई । साथ ही धार्मिक गानों पर कार्यकर्ताओं ने जमकर नृत्य कर श्रीरामोत्सव की खुशी मनाई ।
इस दौरान कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रदेश कर्यालय सचिव श्री कौस्तुभानंद जोशी ने कहा, श्री राम आगमन के इस युग युगांतकारी क्षणों की अनुभूति के लिए आज प्रदेश मुख्यालय में श्री हनुमान चालीसा के 11 पाठ और भजन संध्या का आयोजन किया। साथ ही 5 शताब्दियों के बाद प्रभु के अपने धाम पधारने की खुशी में दीपक से कार्यलय परिसर को प्रकाशवान किया गया।
इस अवसर पर विधायक श्रीमती सविता कपूर, दायित्वधारी कैलाश पंत, विश्वास डाबर, श्रीमती मधु भट्ट, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, जोगेंद्र पुंडीर, कर्नल अजय कोठियाल, राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा, सुभाष बड़थ्वाल, श्रीमती हनी पाठक, डाक्टर इंदुबाला, श्रीमती रजनी कुकरेती समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे है।