संयुक्त व्यापार संघ ने की प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग

0
1578

देहरादून 08 जनवरी । प्रभु श्रीराम लला प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव पर सरकार द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के संबंध में महानगर के समस्त व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने आज उत्तरांचल प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की।
और कहा की हम सभी व्यापारी आज प्रेस के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड के संज्ञान में लाना चाहते हैं की उपरोक्त तिथि को 500 साल के थकाने वाले लम्बे संघर्ष व अनगिनत बलिदानों के बाद प्रभु श्री राम जी के मूल जन्म स्थान पर भव्य मंदिर का उद्घाटन एवम प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। ज्ञातव्य हो कि यह समारोह सनातन धर्म के इतिहास तथा इस सदी का सबसे बड़ा समारोह होगा।
सभी व्यापारी,कर्मचारी भी इस समारोह को आनन्द पूर्वक,सुगमता पूर्वक बिना किसी बाधा के मना सके,इसके लिए हम आपके माध्यम से अनुरोध करते है की इस महादिन को माननीय मुख्यमंत्री जी से *सार्वजनिक अवकाश घोषित* करने की अपील करते हैं। इस संबंध में बहुत जल्द हम माननीय मुख्यमंत्री जी को भी एक ज्ञापन देंगे।
हम सबको आपको बताते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि प्रभु राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व संध्या अर्थात् दिनांक 21 जनवरी दिन रविवार को हम श्री गीता भवन मंदिर राजा रोड पर अपने सदस्य एवं उनके परिवारों के लिए बहुत ही भव्य कार्यक्रम जिसमें संगीत मय सुंदर कांड उदित -अनुभव नारायण (सेलाकुई) द्वारा किया जाएगा। अपने नगर वासी प्रदेशवासी और देशवासियों के मंगल कामना हेतु 2100 दीपदान का आयोजन भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जो बच्चे हमारे बीच में पहुंचेंगे उन सभी के लिए श्री रामायण जी के ऊपर एक चित्र कला प्रतियोगिता रखी जा रही है। इस कार्यक्रम में करीब 600 सदस्यों एवं उनके परिवार के उपस्थित रहने की उम्मीद है। कार्यक्रम के पश्चात प्रसादम् की व्यवस्था भी *श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति* एवं उनके सहयोगी संस्थाओं द्वारा की जा रही है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थिति निम्न प्रकार से रही।
*डिस्ट्रीब्यूटर्स ऑफ उत्तराखंड* से
विवेक अग्रवाल (अध्यक्ष) कमलजीत शर्मा महामंत्री, अजय गर्ग कोषाध्यक्ष
संरक्षक राजेश सिंघल, संजीव अग्रवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष विवेक सिंघल
*युवा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन* से
मनोज गोयल अध्यक्ष के साथ महामंत्री अभिषेक गोयल अनुज गोयल अजय गुप्ता
*जनरल मर्चेंट एसोसिएशन* से
महावीर प्रसाद गुप्ता अध्यक्ष,महामंत्री अशोक ठाकुर सुरेंद्र गोयल, राजकुमार अरोड़ा
*दर्शनी गेट बाबूगंज व्यापार मंडल*
दीपक गुप्ता अध्यक्ष,महामंत्री अजय अग्रवाल कोषाध्यक्ष आयुष जैन आदि उपस्थित रहे
*श्री गुरु राम राय दुकानदार समिति*
अध्यक्ष विशाल अग्रवाल एवं विभोर मित्तल नितिन सक्सेना आदि उपस्थित रहे
*सीताराम शिवालय* मूल चन्द एनक्लेव आई०एस०बी०टी०देहरादून अध्यक्ष राजेश सिंघल इसके अलावा शहर की कई व्यापारिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष एवं मंत्री के साथ प्रेस वार्ता में उपस्थित रहे।