राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर एमकेपी इंटर कॉलेज मे आयोजित

0
114

देहरादून 05 जनवरी। राष्ट्रीय सेवा योजना (एन एस एस) का सात दिवसीय शिविर आज एमकेपी इंटर कॉलेज के वी एन सरीन प्रेक्षाग्रह में प्रारंभ हुआ जिसमें लगभग 50 छात्राएं प्रतिभाग कर रही हैं।
कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती लता हडाला ने बताया की शिविर की शुरुआत मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी डॉक्टर सरस्वती सिंह एमकेपी इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा रस्तोगी, संजय गर्ग शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और छात्रों की उपस्थिति में मां शारदा के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके की गई। भारत माता की जय, हमारे शहीद अमर रहे हैं आदि के जोरदार जयघोष से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।
शिविर आगामी 7 दिनों तक चलेगा,इस शिविर में छात्राएं वृक्षारोपण साफ सफाई अनुशासन सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि के साथ ही अन्य क्रियाकलापों में भी प्रतिभाग करेंगी जिसमें शिविर में बीच-बीच में जनपद की सम्मानित अतिथि भी आकर इन छात्राओं का उत्साहवर्धन करेंगी
मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में बच्चों से कहा कि पढ़ाई के साथ ही साथ अपने संस्कारों के प्रति भी जागरूक होना आवश्यक है, यदि आपके जीवन में अनुशासन हैं तभी आप शासन कर सकते हैं । उन्होंने बच्चों से इस शिविर में कम से कम तीन ऐसे संकल्प लेंने का आग्रह किया जो आगे चलकर उनके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे उन्होंने कहा कि इस प्रकार के शिविर समय-समय पर आयोजित होने चाहिए इस शिविर के माध्यम से बच्चों में आपस से मिलजुल कर रहने आदि की प्रेरणा भी मिलती है इसी के साथ उन्होंने सभी बच्चों को अपनी शुभकामनाएं भी अर्पित की और शिविर की सफलता की प्रार्थना की
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा सरस्वती सिंह, प्रधानाचार्य डॉक्टर सीमा रस्तोगी,सोनम राणा,संजय गर्ग श्रीमती लता हडाला,शिप्रा जुगरण,सतीश सिंह खत्री, अनिल रावत, रामराज, सुरेश पाल, अतुल शर्मा इदू शकुंतला आदि के साथ ही विद्यालय के समस्त शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।