कर्नल रॉक्स स्कूल ने 21वें स्थापना दिवस के साथ मनाया वार्षिकोत्सव

0
135

देहरादून 13 दिसंबर । साल के आखिरी महीने व नववर्ष के आगमन से पहले स्कूलों में वार्षिकोत्सव की धूम शुरू हो चुकी है। सांस्कृतिक आयोजनों के बीच बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। रंगारंग कार्यक्रमों के बीच कई स्कूलों में वार्षिकोत्सव मनाया जा रहा है । नवादा स्थित कर्नल रॉक्स स्कूल ने भी अपना 21वां स्थापना दिवस मनाया। जिसके मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर जे.एन.एस बिष्ट (वीर चक्र सेना मेडल ,एम.डी, उपनल और विशिष्ट अतिथि कर्नल चमोला, सेना मेडल संस्थापक सी.सी.डी.ए देहरादून स्पेशल अतिथि श्री सुंदर श्याम कुकरेती अध्यक्ष कुकरेती भ्रातृ मंडल व पूर्व प्रवक्ता मैयो कॉलेज अजमेर रहे।स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसका दर्शकों ने भरपूर आनंद उठाया तो वही गढ़वाली, पंजाबी, राजस्थानी गुजराती नृत्य ने सबका मन मोह लिया
जिनमे से नर्सरी के विद्यार्थियों की प्रस्तुति तथा Colonel Rock Band की प्रस्तुति आकर्षण का मुख्य केंद्र रही । सोशल मीडिया के दुष्परिणामों को दर्शाता हुआ एक नाटक का मंचन किया गया। प्राचीन कला को समर्पित योग की मनोरम प्रस्तुति विद्यार्थियों द्वारा की गई। साथ-ही साथ शिक्षकों को समर्पित एक सुन्दर नृत्य नाटिका का मंचन भी किया गया।
कर्नल रॉक्स ने 12 दिसम्बर को अपना 21वां वार्षिक दिवस मनाया विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती इरा कुकरेती ने इस अवसर पर कहा कि विद्यर्थियों के सर्वागीण विकास के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम के अलावा Taekwando, yoga, Casio,Piano,Guitar , Basketball की शिक्षा दी जाती है। Birg JNS Bisht MD UPNL ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि कर्नल रॉक्स स्कूल देहरादून के स्कूलों में श्रेष्ठ प्राइमरी स्कूल है।
स्कूल के निदेशक col Rakesh kukreti ने कहा कि उन्होंने यह स्कूल भूतपूर्व सैनिकों के बच्चो के लिए खोला था परंतु आज समाज के हर तबके के बच्चों को यहाँ शिक्षा दी जाती है।
उनका उद्देश्य बच्चों के विकास के सर्वांगीण लिए उन्होंने स्कूल में Casio, Guitar, Taekwondo, Yoga, Basketball आदि की शिक्षा देने का प्रबंध किया है।
स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती इरा कुकरेती जी ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। वही मुख्य अतिथि द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित किया गया।
इस दौरान स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ इरा कुकरेती ने बताया कि 21 साल पुराने इस स्कूल की नींव कर्नल राकेश कुकरेती जी ने रखी थी । स्कूल का मकसद था कि सैनिक परिवेश से आने वाले बच्चे बेहतर शिक्षा हासिल कर पाए । आज कर्नल रॉक्स स्कूल के वार्षिकोत्सव के अवसर पर कुकरेती भ्रातृ मंडल के अध्यक्ष सुंदर श्याम कुकरेती व राजेश कुकरेती एडवोकेट ( महासचिव), विजेंद्र कुकरेती (उपाध्यक्ष) , संजय कुकरेती एडवोकेट (सह-सचिव), कोषाध्यक् निर्मल कुकरेती,कोषाध्यक्ष, विजय कुकरेती, राकेश कुकरेती, रजनीश कुकरेती, अमन कुकरेती, राकेश कुकरेती एडवोकेट, उमाशंकर कुकरेती (पूर्व कोषाध्यक्ष), अशोक कुकरेती, सचिन बाजपाई(उद्यमी), डॉ.मनोरंजन देवरानी (पूर्व प्रधानाचार्य आरपीएस ) सुभाष भट्ट (संस्थापक 4जी मिशन) ने भी स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में आकर समस्त स्कूल के बच्चो का उत्साहवर्धन किया।
अंत में राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।