के वि भेल हरिद्वार में कैरियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन

0
292

देहरादून 08दिसंबर। नौसेना दिवस के उपलक्ष्य में केंद्रीय विद्यालय,बीएचईएल हरिद्वार में शुक्रवार को नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक कैरियर परामर्श सत्र आयोजित किया गया। सत्र का आयोजन भारतीय नौसेना सेल, बीएचईएल, हरिद्वार द्वारा किया गया था।
भारतीय नौसेना द्वारा आयोजित किया गया। सत्र का संचालन भारतीय नौसेना कैप्टन एम.के. छाबड़ा ने और कार्यालय प्रभारी, नौसेना विभाग, बीएचईएल, हरिद्वार और भारतीय नौसेना के एक अधिकारी, सुश्री नीरज द्वारा किया गया।
इस सत्र का उद्देश्य छात्रों को भारतीय नौसेना में प्रवेश के लिए नई पहल शुरू की गई । इसका उद्देश्य अग्निवीर योजना की बुनियादी चयन प्रक्रिया से परिचित कराना था।
सशस्त्र बलों और युद्ध स्थितियों में प्रवेश के साथ-साथ छात्रों को भारतीय नौसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के लिए अग्निवीर योजना शुरू की गई है। श्री छाबड़ा ने नौसेना के जहाजों, नौसेना के विमान वाहक और परमाणु पनडुब्बी के बारे में विस्तार से एक पावर-प्वाइंट प्रस्तुति दी। इस इंटरैक्टिव सत्र के दौरान, उत्साही छात्रों ने उनसे कई प्रश्न पूछे उत्साही विद्यार्थियों ने प्रतिनिधि नौसैनिक से कई प्रश्न पूछे जिनका कैप्टन छाबड़ा ने उसी भावना से उत्तर दिया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने प्रेरक सत्र के लिए अधिकारी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का समापन उपेन्द्र चौहान,पीजीटी भौतिकी के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। सुश्री अपर्णा तिवारी, कमल कांत,दीपक कुमार और सुश्री निर्मला इत्यादि मौजूद थे।