सीएम धामी ने अस्पताल मे भर्ती श्रमिको से कहा अब साथ मनाएंगे दीवाली, बग्वाल

0
163

चिन्यालीसौर 29 नवंबर । अस्पताल में भर्ती श्रमिकों से मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने अपने नाम राशि श्रमिक पुष्कर की माता से फोन पर बात कर कहा कि राज्य सरकार ने अपना फर्ज और वादा सभी को सुरक्षित निकाल के पूरा किया। उन्होंने सभी कर्मवीरों को एक एक लाख रूपये के चेक और उनको बचा के लाने वालों को भी पचास पचास हजार रूपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए।
सिल्क्यारा सुरंग हादसे के चलते मुख्यमंत्री दिवाली और ईगास का जश्न नहीं मना पाए थे। सादगी के साथ दोनों पर्व एक किस्म से निबटाने के लिए मजबूर हुए थे। आज श्रमिकों से अस्पताल में मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दिवाली-ईगास एक साथ धूमधाम से होगी। सभी श्रमिक भाई और उनके परिजन भी इस आयोजन में साथ होंगे ।
उन्होंने चम्पावत के टनकपुर निवासी श्रमिक पुष्कर की मां से फोन पर बात की ,उनसे कहा कि राज्य सरकार ने वादा और फर्ज निभाया.उनके बेटे के साथ ही बाकी सभी फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया । सभी श्रमिकों को जल्द ही हायर सेंटर में स्वास्थ्य जाँच-परीक्षण के बाद उनके घरों के लिए रवाना किया जाएगा उन्होंने अस्पताल में मौजूद श्रमिकों के परिजनों से भी मुलाकात की ।
मुख्यमंत्री ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के धैर्य-हिम्मत-साहस और जज्बे की भरपूर तारीफ की और बचाव अभियान में शामिल एजेंसियों और कर्मचारियों के योगदान को अभूतपूर्व करार दिया । उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका को बचाव अभियान में बहुत अहम करार देते हुए कहा कि वह पल पल की रिपोर्ट लगातार ले रहे थे।बचाव अभियान का मार्गदर्शन पीएम मोदी ने ही किया।