प्रदेश के शहरी क्षेत्रों के लिए रवाना हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन

0
89

शहरी विकास मंत्री अग्रवाल ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

देहरादून 28 न्वंबर । आम जनों को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करने और उन्हें उन योजनाओं का लाभ देने के उद्देशय से शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा को आज शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने देहरादून नगर निगम से हरी झंडी दिखा कर देहरादून के शहरी क्षेत्रों लिए रवाना किया गया।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाने के बाद शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य भारत सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनकृजन तक पहुँचाना है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस यात्रा में तमाम विभाग जो योजनाओं को संचालित कर रहे हैं वो अलगकृअलग स्थानों पर कैंप लगाएंगे और जो लोग किसी कारण से योजनाओं के लाभ से वंचित रहे हैं, उन्हें उसका लाभ देंगे। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार जनजातीय, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विकसित भारत यात्रा का आयोजन कर रही है।
विकसित भारत यात्रा के दौरान लोगों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई जाएगी, ताकि इस उदेश्य में सबकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके। इस दौरान मौजूद लोगों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी का विकसित भारत को लेकर संबोधन भी सुनाया जायेगा।
आज विकसित भारत संकल्प यात्रा देहरादून के हर्रावाला पहुंची, जहाँ उसका स्वागत डोईवाला विधायक ब्रिज भूषण गैरोला ने किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य है कि भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बने और उसके लिए आम जन की भागीदारी महत्वपूर्ण है। कहा कि ट्टसबका साथ , सबका विकास और सबका विश्वास’ के मन्त्र से ही 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र बनेगा। हर्रावाला के बाद यात्रा रथ नेहरू ग्राम रवाना हुआ। इन दोनों स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग, उघोग विभाग, पीएनबी बैंक आदि कई विभागों ने लोगों को योजनाओं के फायदे बताने और उन्हें उसका लाभ देने के लिए कैंप लगाए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित कैंप में लोगों का मुफ्त स्वास्थ्य परिक्षण भी किया जा रहा है। इस दौरान लोगों को विकसित भारत बनाने की शपथ भी दिलवाई गई।