मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने दिया जल संरक्षण का संदेश

0
101

रूद्रपुर 26 नवंबर । भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के उददेश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान अपना संदेश दिया।
रविवार को शक्ति केंद्र बगवाला बूथ नंबर 141 कीरतपुर गांव के सह संयोजक आर्थिक प्रकोष्ठ भाजपा नेता चुघ ने कीरतपुर में अधिवक्ता एसएन वर्मा के आवास पर कार्यकर्ता इकठ्ठा हुए और ग्यारह बजे के करीब पीएम मोदी टीवी स्क्रीन पर आए और मन की बात कार्यक्रम में अपना संदेश दिया। इस दौरान ने आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अपना संदेश देते हुए बताया कि आने वाले भविष्य में जल का संकट गहरा सकता है। ऐसे में सरकार ने जल संरक्षण-जल संवर्धन अभियान शुरू किया है। इसके अलावा पीएम ने उदाहरण देते हुए बताया कि समाजसेवा की कोई आयु और परिधि नहीं होती है,क्योकि देश का एक व्यक्ति ऐ सा ही जो पिछले 25 सालों से पुराने कपड़ों को खुद इकठ्ठा करता है और गरीबों को वितरित कर अपनी सेवा दे रहा है। एक आदिवासी महिला ने खुद कैले के पत्तों के बैग बनाकर खुद को इतना सफल कर दिया है कि वर्तमान में आदि वासी महिला लोगों को रोजगार देकर आत्मविश्वास पैदा कर रही है। कार्यकर्ताओं को मनोबल बढ़ाकर लोगों को स्वरोजगार के प्रति सजग बनाना। भाजपा नेता चुघ ने बताया कि पीएम मोदी की मन की बात आत्मनिर्भर बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। यहीं वजह है कि देश के प्रधानमंत्री बार बार मन की बात कार्यक्रम का आयोजन करते है और देशवासियों से आमने सामने वार्ता कर स्वालंबी बनाने की दिशा में अपना संदेश देते है। इस मौके पर प्रधान निर्मला सिंह,अजय सिंह,आशीष कुमार,जगदीश शर्मा,शालू वर्मा,गगन चैधरी,दीपक कुमार, राज कोली आदि मौजूद रहे।
इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को सुनने में लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। रविवार को भाजपा के शक्ति केंद्र बड़ी मुखानी के बूथ-116 में पार्टी कार्यकर्ता संदीप तिवारी के आवास पर कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात के 107वें ऐपिसोड को देखा और सुना। इस अवसर पर मंडल कार्यसमिति सदस्य विशंभर कांडपाल, कायक्रम प्रमुख धर्म सिंह, पन्ना प्रमुख रमेश पंत, संकल्प निवेलिया, आस्था पंत, महिमा मिश्रा, चैतन्य रुवाली आदि मौजूद थे।