जनसुनवाई में प्राप्त 73 शिकायतो का डीएम सोनिका ने किया निस्तारण

0
106

देहरादून 20 नवंबर । जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट मे जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में आज 73 शिकायतें प्राप्त हुई। अधिकतर शिकायतें भूमि से सम्बन्धित प्राप्त हुई, इसके अतिरिक्त वरिष्ठ नागरिकों, समाज कल्याण से सम्बन्धित पेंशन, स्ट्रीटलाईट लगवाने, विद्युत कनैक्शन, आपदा के कार्यों में गड़बड़ी, आपसी विवाद आदि शिकायतें प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वरिष्ठ नागरिकों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करवाना सुनिश्चित करें तथा जिन शिकायतों की जांच में समय लग रहा है से भी शिकायतकर्ताओं को सूचित कर दिया जाए,ताकि जनमानस को अनावश्यक न भटकना पड़े।
जिलाधिकारी ने विकासनगर क्षेत्र में स्वामित्व योजना अन्तर्गत अलग खसरा नम्बर बनाने पर मुख्य स्वामी की भूमि किसी अन्य के नाम दर्शाइ जाने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए साथ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व से ही यदि त्रुटिवश ऐसा हुआ है संशोधन हेतु शासन को अनुरोध पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार एक महिला शिकायकर्ता द्वारा शिकायत की गई कि भूमि का अनुबन्ध के उपरान्त सम्बन्धित द्वारा भूमि पर मकान बना लिया है तथा भुगतान नही किया गया, जिस पर जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक क्राइम को कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार स्टाम्प चोरी की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को जांच करने तथा एआईजी स्टाम्प को कार्यवाही के निर्देश दिए। भण्डारी बाग में सड़क के अतिक्रमण कर निर्माण के शिकायतों पर एमडीडीए, नगर निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए। चकराता क्षेत्र में आपदा सम्बन्धी कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को कार्यवाही के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी शालिनी नेगी, उप नगर आयुक्त गोपाल राम बिनवाल, पुलिस अधीक्षक क्राइम मिथिलेश, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ विद्याधर कापड़ी, जिला पंचायतीराज अधिकारी विद्याधर सोमनाल, जिला पूर्ति अधिकारी के के अग्रवाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, अधि0अभि0 सिंचाई राजेश लाम्बा, अधि0 अभि0 विद्युत राकेश कुमार आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे, उप जिलाधिकारी चकराता, विकासनगर डोईवाला, ऋषिकेश वर्चुअल माध्यम से जुडे रहे।