जनता मिलन कार्यक्रम में डीएम मयूर दीक्षित ने किया जन शिकायतों का निस्तारण

0
92

टिहरी 20 नवम्बर ।जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा सोमवार को जिला सभागार, नई टिहरी में जनता की समस्याएं सुनी गई। इस मौके पर 29 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए, जो पुर्नवास,लोनिवि,पीएमजीएसवाई, पेयजल, खाद्य, विद्युत, समाज कल्याण आदि विभागों से संबंधित रही। जिलाधिकारी द्वारा अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शेष पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए अधिकारियों को शिकायतों पर तुरंत कारवाई करने के निर्देश दिए गए।
इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा मकान में क्षतिग्रस्त, सड़क कटान एवं निर्माण के समीप जमीनों के दाखिल खारिज, बरसात में हुए भूस्खलन से क्षतिग्रस्त परिवारों को मुआवजा की धनराशि, इलाज हेतु आर्थिक सहायता, भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा दीवार के निर्माण, राशन कार्ड दिलवाने, टिहरी विस्थापित पुनर्वास परिवार को जमीनों की रजिस्ट्री उपलब्ध कराने, तहसील कंडीसौड की नकल खतौनी को कंप्यूटराइज करने जैसी समस्याओं पर संज्ञान लिया गया। साथ ही सभी प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए प्राथमिकता के साथ नियमानुसार जांच एवं आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
जनता दरबार कार्यक्रम में पहुंचे टिहरी गढ़वाल जाखणीधार के ग्राम खांदी निवासी लक्ष्मी देवी ने चंबा मसूरी फल पट्टी योजना के अंतर्गत अपनी जमीन की दाखिल खारिज को स्वीकृत करने का अनुरोध किया गया, जिस पर डीएम द्वारा एसडीएम टिहरी को तुरंत समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। विकासखंड चंबा के ग्राम बुडोगी से पहुंचे पपेंद्र सिंह चौहान ने बरसात में पुस्ता के टूटने के कारण मकान में हुई क्षतिग्रस्त की समस्या को रखते हुए पुस्ता निर्माण की गुजारिश की, जिस पर जिला विकास अधिकारी को प्रकरण पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वही टिहरी गढ़वाल की पीपलीटिनसौड से पहुंची शारदा देवी ने दम से गुहार लगाते हुए अपने इलाज के संबंध में धनराशि की आर्थिक सहायता की अपील रखी, प्रकरण पर एडीएम को जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए। तहसील कंडीसौड से पहुचे कुशाल सिंह ने ग्राम क्यूलागी में पट्टी जुवा उदयपुर में नकल खतौनी को कंप्यूटराइज करने की मांग पर एसडीएम टिहरी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम के.के. मिश्रा,डीडीओ सुनील कुमार,सीएओ अभिलाषा भट्ट,सीवीओ आशुतोष जोशी, एसीएमओ दीपा रूबाली, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, सीओ टिहरी एस.पी. बलोनी, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी योगेन्द्र कुमार, डीएचओ पी.के. वर्मा, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूरी, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, मत्स्य अधिकारी गरीमा मिश्रा, डीओ पीआरडी पंकज तिवारी सहित लोनिवि, पेयजल निगम, जल संस्थान, लघु सिंचाई, सिंचाई के अधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।