एसएफए चैम्पियनशिप्स के दसवें दिन टेबल टेनिस रैली और कराटे पंचेज़ ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध।

0
275

एसएफए चैम्पियनिशप्स में फुटबॉल, वॉलीबॉल और बैडमिंटन के रोमांचक फाइनल हुए

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज लीडरबोर्ड पर अपनी बढ़त बरक़रार रखे हुए है

देहरादून 19 अक्टूबर । एसएफए चैम्पियनशिप्स का देहरादून संस्करण दसवें दिन अपने आखरी पड़ाव पर पहुंच गया है। आज परेड ग्राउण्ड दर्शकों की तालियों से गूंज उठा, जब आचार्यकुलम और साई ग्रेस एकेडमी के बीच ब्वॉयज- अंडर-18 बास्केटबॉल मैच ने मैदान को एनर्जी से भर दिया। स्कोरबोर्ड में बढ़त हासिल करने का मुकाबला मुश्किल होता रहा है, इस बीच एथलीट्स अपने स्कूल को ‘स्पोर्ट्स में नंबर वन’ पर लाने के लिए डटे हुए हैं।
पोडियम हासिल करने की कोशिशों के बीच एथलीट्स अपनी सफलता के साथ नए बेंचमार्क स्थापित कर रहे हैं। एसएफए चैम्पियनशिप्स में हिस्सा लेने वाले निखिल जीना, एयर-पिस्टल शूटर और नेशनल रैंक होल्डर (7वां रैंक) ने कहा, “मैंने कई खेल खेले हैं और बहुत सोच-समझ कर शूटिंग को चुना। एसएफए चैम्पियनशिप्स ने मुझे इतने बड़े पैमाने पर अपनी प्रतिभा दर्शाने का बेहतरीन मौका दिया है।“ एसएफए चैम्पियनशिप्स एथलीट्स को विभिन्न खेलों में एक्सपोज़र प्रदान कर एक नई यात्रा की शुरूआत के लिए प्रेरित कर रही हैं।
दसवें दिन परेड ग्राउण्ड में अंडर-10 से अंडर-17 कैटेगरी में गर्ल्स और ब्वॉयज की टेबल टेनिस प्रतियोगिताएं हुई, साथ ही अंडर-7 से अंडर-19 कैटेगरी में ब्वॉयज़ ने कराटे फाइनल्स में हिस्सा लिया। सेपिएन्स स्कूल (हर्बर्टपुर ने गोल्ड मैडल जीता, शोटोकन टाइगर कराटे (कुमिते) डो स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने अंडर-13 मेल कराटे प्रतियोगिता (34 -38 किलो कैटेगरी) ने सिल्वर जीता।
बैडमिंटन की बात करें तो परेड ग्राउण्ड में टन्स ब्रिज स्कूल से रक्षिता राज चौधरी और सारा असलम ने कोर्ट पर स्पीड और सटीकता का प्रदर्शन करते हुए अंडर-19 गर्ल्स डबल्स फाइनल में गोल्ड जीता। वहीं दूसरी ओर पैविलियन ग्राउण्ड में गर्ल्स अंडर-18 के फुटबॉल फाइनल हुए। केन्द्रीय विद्यालय आई.एम.ए ने अंडर-18 गर्ल्स कैटेगरी में जीत हासिल की, आचार्यकुलम ने सिल्वर तथा ख्रीस्त ज्योति एकेडमी, देहरादून ने ब्रॉन्ज़ जीता। अद्भुत खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए एमपीएससी ने अंडर-18 ब्वॉयज़ वॉलीबॉल प्रतियोगिता जीत ली। सत्येश्वरी देवी मेमोरियल स्कूल ने सिल्वर और ब्राईट एंजल्स ने ब्रॉन्ज़ जीता।
देहरादून में एसएफए चैम्पियनशिप्स की क्लोज़िंग सेरेमनी कल होगी, जिसमें फुटबॉल, खो-खो और टेबल टेनिस के फाइनल खेले जाएंगे। एसएफए चैम्पियनशिप्स बेहद सफल रही है और इसने एथलीट्स को खेलों के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने तथा आने वाले कल के चैम्पियन के रूप में सशक्त होने के लिए प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया है।