पटेलनगर क्षेत्र में हुई युवक की हत्या में शामिल एक दबोचा

0
39

02 आरोपी पूर्व में ही वाहन चोरी तथा एनडीपीएस एक्ट में जा चुके हैं जेल
शराब पीने के दौरान मृतक के पास रखे पैसों को लेकर हुआ था विवाद
मृतक के सर पर डण्डे से वार कर की थी उसकी हत्या
देहरादून। पटेलनगर पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए 4 हजार रूपये के लालच में मृतक को मौत के घाट उतारने वाले एक हत्या आरोपी आशीष उर्फ को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक हत्यारा स्कूटी चोरी व दूसरा हत्यारा नशा तस्करी में पहले ही जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेज दिया।
चैकी प्रभारी बाजार को सूचना प्राप्त हुई थी कि लालपुल के नीचे चमनपुरी में बिंदाल नदी में एक मानव शव संदिग्ध परिस्थितियों में पडा हुआ है, जिस सूचना पर चैकी प्रभारी बाजार पुलिस टीम के घटनास्थल चमनपुरी लाल पुल के नीचे पहुंचे, जहां नदी में पानी में एक अज्ञात पुरुष का शव पडा हुआ मिला, जिसकी उम्र तकरीबन 25-30 वर्ष थी, शव तकरीबन 6-7 दिन पुराना प्रतीत हो रहा था, जिसकी मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में होना प्रतीत हो रहा था।
घटनास्थल की वीडियो ग्राफी व फोटोग्राफी की गयी अज्ञात शव पुरुष की शिनाख्त के लिए जनपद के सभी थानों व अन्य जनपदों में व्हट्सअप के माध्यम से मृतक की शिनाख्त सम्बन्धी पम्पलेट बाँटे गये। शव को शिनाख्त के लिए सुरक्षित मोर्चरी मे रखा गया। 2 दिन बाद मृतक के बडे भाई काशी राम ने शव की शिनाख्त शिव कुमार उर्फ बबलू पुत्र स्व. नकछेंद के रुप मे की गई। शव को बाद पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर मृतक के परिजनो के सुपुर्द किया गया।
मृतक के बडे भाई रामचन्द्र ने अपने भाई शिव कुमार उर्फ बब्लू की हत्या किये जाने की संभावना के सम्बन्ध मे एक लिखित तहरीर थाना पटेलनगर पर दी गई, जिसके आधार पर थाना पटेलनगर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया तथा विवेचना वरिष्ठ उपनिरीक्षक दीपक रावत के सुपुर्द की गई। विवेचना के दौरान मृतक की सीडीआर का अवलोकन कर अलग-अलग लोगो से पूछताछ की गई, पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम को मृतक के आखिरी बार ऋषभ गुप्ता नामक व्यक्ति के घर जाने तथा अगले दिन उसके फोन को पप्पू नामक व्यक्ति के ले जाने के संबंध में जानकारी मिली।
जिस पर पुलिस टीम ने पप्पू नाम के व्यक्ति की तलाश की गई तथा मुखबिर की सूचना पर आशीष उर्फ पप्पू पुत्र मनमोहन निवासी गन्दा नाला के पास नगर निगम कॉम्पलेस कोतवाली नगर को भण्डारीबाग एसजीआरआर हॉस्टल के सामने से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से मृतक शिव कुमार के मोबाइल फोन को बरामद किया गया।