अब कुमाऊं में भी बढ़ेगा पर्यटनः धामी

0
171

पीएम के पिथौरागढ़ दौरे को लेकर सीएम उत्साहित पीएम मोदी अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

देहरादून। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड से विशेष लगाव है। पीएम मोदी इसीलिए अक्सर उत्तराखंड आते रहते हैं। पीएम मोदी अभी तक आधा दर्जन से ज्यादा बार तो केदारनाथ धाम ही आ चुके हैं। अब वो 12 अक्टूबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। पीएम मोदी का पिथौरागढ़ में दौरा है। पिथौरागढ़ जिला प्रशासन के साथ ही उत्तराखंड बीजेपी भी पीएम मोदी के दौरे को यादगार बनाने के लिए बहुत पसीना बहा रही है। सीएम धामी तो पीएम के दौरे से दो दिन पहले ही पिथौरागढ़ पहुंच चुके हैं।
सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी जॉलीकांग, पार्वती कुंड, आदि कैलाश, गुंजी और जागेश्वर धाम आएंगे। इसी के साथ पीएम मोदी पिथौरागढ़ में एक विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी पीएम बने तो उसके बाद से गढ़वाल इलाके में ऑल वेदर रोड शानदार बन गई हैं। सीएम धामी ने कहा कि विकास योजनाओं और अच्छी सड़कों के कारण चारधाम में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। इन विकास परियोजनाओं से पर्यटक भी उत्तराखंड के कोने-कोने तक पहुंचेंगे। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी के दौरे से उत्तराखंड के कुमाऊं इलाके का भी धार्मिक और रोमांचक पर्यटन बढ़े
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर पिथौरागढ़ पहुंच चुके हैं। सीएम ने पिथौरागढ के बीजेपी कार्यालय में पीएम के कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। पीएम मोदी का विमान पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे पर उतरेगा। सीएम धामी ने पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे पर भी बैठक की। पीएम के एक दिवसीय दौरे से पहले प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारी से जुड़े कार्यों की समीक्षा की गई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 12-13 अक्टूबर को पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। उत्तराखंड के लोगों के लिए यह बहुत खुशी का पल होगा कि पीएम मोदी राज्य का दौरा करेंगे। वह एक विशाल कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। पिथौरागढ़ में रैली व कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।