कांग्रेस सेवादल का प्रांतीय सम्मेलन शुरू।

0
205

राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई ने किया ध्वजारोहण।
देहरादून। कांग्रेस सेवादल का प्रदेश सम्मेलन रविवार को राजधानी में रिंग रोड स्थित एक निजी होटल में कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक श्री लाल जी देसाई, प्रदेश अध्यक्ष हेमा पुरोहित, जोन प्रभारी डॉ अमरजीत सिंह, प्रदेश प्रभारी  के दिशा निर्देशन में सुबह प्रारम्भ हुआ जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने हिस्सेदारी की। सम्मेलन का प्रारम्भ ध्वजवंदन के साथ किया गया जिसमें वन्देमातरम और ध्वजगीत के साथ ध्वज वंदन किया गया । इस मौके पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री गणेश गोदियाल ने झंडे को सलामी दी एवं सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लाल जी देसाई ने ध्वजारोहण किया ।
सम्मेलन में खचाखच भरे सभाकक्ष में अपने सम्बोधन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेमा पुरोहित को सफल सम्मेलन के लिए बधाई देते हुए कहा कि सेवादल कांग्रेस की रीढ़ है और पिछले थोड़े से समय में जिस प्रकार से सेवादल से लोग जोड़े गए हैं, और उनको विचारधारा के स्तर पर मजबूती से जोड़ा गया है उससे कांग्रेस को नई ताकत मिली है प्रदेश और पूरे देश में सांप्रदायिक ताकते जिस तरह नफरत का जहर फैला रही हैं,उनसे सेवादल ही लड़ने में सक्षम है।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सत्तापक्ष का कर्तव्य था कि वे देश में सदभाव की बात करते और लोगों में मुहब्बत की भावना भरते परन्तु दुर्भाग्य है कि उनका आचरण इसके ठीक उलट है और इस जिम्मेदारी को कांग्रेस और राहुल गाँधी निभा रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता अशोक आंद्रे मल्होत्रा भास्कर चुग तथा कपूर सिंह पँवार ने बताया कि सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत,पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी हिस्सा लेंगे।
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस सचिव प्रवीण पुरोहित ने किया।
सम्मेलन में बड़ी संख्या में पूरे प्रदेश से सेवादल पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भागीदारी की।