नगर पालिका पिथौरागढ़ में सांसद अजय टम्टा के नेतृत्व में किया गया वृहद स्वच्छता अभियान ।

0
150

पिथौरागढ़ 01 अक्टूबर । शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद में गत 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम चल रहा है! जिसके तहत नगर पालिका पिथौरागढ़ के अंतर्गत स्थित वरदानी मन्दिर क्षेत्र में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से एक दिवस पूर्व उनको श्रद्धांजलि स्वरुप “1 तारीख 1 घंटा” कार्यक्रम के रूप में जिला प्रशासन द्वारा क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा के नेतृत्व में वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया! स्वच्छता अभियान में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, जिला स्तरीय अधिकारियों व कर्मचारियों ,एसएसबी व आइटीबीपी के जवानो, नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं, एनसीसी केडेट्स आदि के द्वारा क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा के साथ मिलकर वरदानी मन्दिर क्षेत्र में फैले कूड़े- कचरे को एकत्रित किया गया तथा कूड़े को नगर पालिका के कूड़ा वाहन से कूड़ा डंपिंग जॉन पर पहुंचाया गया!
इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा ने कहा कि अगर हर व्यक्ति स्वयं सेवक की भावना से यह सोचते हुए कि “मैंने गन्दगी फैलाई है और मैं ही इसे साफ करूंगा” कार्य करेगा तो निश्चित रूप से हमारा क्षेत्र साफ रहेगा! उन्होंने कहा कि स्वच्छता बनाये रखना हम सभी का दायित्व है! इसलिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छता बनाये रखने संबंधी संदेश से प्रेरणा लेते हुए स्वच्छता के लिए कार्य करें!
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष पिथौरागढ़ राजेंद्र रावत ने नगर की जनता से कहा कि नगर को स्वच्छ बनाये रखना केवल नगर पालिका की जिम्मेदारी नहीं है! हम सबकी जिम्मेदारी है! यदि हम नगर को स्वच्छ बनाए रखेंगे तो बीमारियां भी नहीं फैलेंगी! कूड़े को नाले- नालियों में न फेंककर नगर पालिका के कूड़ेदानों एवं कूड़े वाहनों में ही डाला जाय!
इससे पूर्व डॉ गुरकुलानंद कच्चाहारी बाबा द्वारा लोगों को स्वच्छता बनाये रखने संबंधी शपथ भी दिलाई गई! वहीं लोगों ने पोस्टर पर हस्ताक्षर कर स्वच्छता बनाये रखने का संकल्प भी लिया!
इस अवसर पर रानीखेत क्षेत्र के विधायक प्रमोद नैनवाल, अपर जिला अधिकारी शिवकुमार बरनवाल, डीडीओ रमा गोस्वामी, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति चंद्र आर्य, जिला पंचायत राज अधिकारी हरीश आर्य, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग विनोद जोशी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान सुरेश जोशी, एसएसबी से द्वितीय कमान अधिकारी अजय कुमार पांडे ,आइटीबीपी से एसआईजीडी मदनपाल सिंह, डॉ गुरुकुलानंद कच्चाहारी बाबा, वैदिक पुरोहित गोपाल दत्त आदि उपस्थित थे!