एक तारीख एक घंटा एक साथ” “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत, मंत्री सौरभ बहुगुणा एवम् धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने किया श्रमदान।

0
149

देहरादून 1 अक्टूबर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर “एक तारीख एक घंटा एक साथ” “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत देहरादून के श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल पटेल नगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन भारतीय जनता पार्टी के मंडल कार्यकारिणी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर किया गया।
मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, अपना वक्त निकालकर स्वच्छता अभियान से जुड़े इस अभियान में अपना हाथ बटाएं। आप अपनी गली, आस-पड़ोस, पार्क, सार्वजनिक स्थल पर इस स्वच्छता अभियान से जुड़ें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दें। श्री बहुगुणा ने कहा कि, आज इस कार्यक्रम में स्वच्छता की शपथ ली है, यह शपथ प्रतीकात्मक नहीं रहनी चाहिए। स्वच्छता अभियान सतत् चलते रहना चाहिए।जैसे हम अपने घर की स्वच्छता की ओर ध्यान देते हैं ऐसे ही हमें अपने आसपास सफाई की ओर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने जोर दिया कि, स्वच्छता बनाए रखने की जिम्मेदारी को व्यक्तिगत स्तर से ऊपर उठाकर सामूहिक जिम्मेदारी बनाने के लिए प्रयास करने होंगे। इसके लिए जनमानस को जागरूक करने की भी आवश्यकता है।
धर्मपुर विधायक विनोद चमोली आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा की हम सबको अपने दैनिक कार्यों के साथ-साथ स्वच्छता अभियान के लिए कुछ समय देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी स्वच्छता के प्रति संवेदनशील है उन्होंने ओडीएफ मिशन के अन्तर्गत देश में 15 हजार करोड़ शौचालयों का निर्माण कराया है।
केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कार्यक्रम में उपस्थित रहे सभी प्रतिभागियों को स्वच्छता के प्रति सजग रहने और अन्य लोगों को जागरूक करने की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम के दौरान केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, भारतीय जनता पार्टी के मंडल कार्यकर्ताओं, छात्रों एवं शिक्षकों शिक्षिकाओं के साथ बृहद स्वच्छता अभियान चलाते हुए , बीएसएनएल कार्यालय से श्री महंत हॉस्पिटल के बीच सड़क पर कूड़ा कचरा उठाते हुए जनमानस को स्वच्छता हेतु जागरूक किया।
इस अवसर पर धर्मपुर मण्डल अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा , मंडल महामंत्री मुकेश सिंघल, वार्ड पार्षद दिनेश सती, गोपाल पुजारी , आलोक कुमार , मंडल मंत्री रेशमा रावत अजय मित्तल गुरु राम राय पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्या श्रीमती अरोड़ा , टीचर्स एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।