भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत को जयंती पर किया याद

0
183

हल्द्वानी। भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती धूमधाम से मनाया गया। समिति द्वारा तिकोनिया स्थित पंत पार्क में माल्यार्पण के बाद एमबी इंटर कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
समिति की संयोजक रेनू जोशी, सह संयोजक डी के पंत ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर वक्ताओं ने भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत रत्न स्व. पंत एक महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, देशभक्त, समाजसेवी तथा कुशल प्रशासक थे। उन्होंने कहा कि हिंदी को राजभाषा के रूप में प्रतिष्ठित कराने तथा उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री एवं देश के गृहमंत्री रहते हुए आधुनिक भारत के निर्माण में भी उनकी महती भूमिका रही। इस मौके पर समिति के प्रवक्ता नेत्र बल्लभ जोशी, सदस्य कमला नेगी, मनीष पंत, छवि कांडपाल बोरा, ममता दानी, शिवानी जोशी,अनीता पांडेय, पार्षद विनोद दानी, प्रमोद बोरा, हुकुम सिंह कुंवर सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
उधर रुद्रपुर में भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती पर कलेक्ट्रेट में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, ओसी अमृता शर्मा, एसडीएम मनीष बिष्ट, गौरव पांडेय ने पंत के चित्र पर माल्यापर्ण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर सीडीओ ने जनपद वासियों को पंत की जयंती पर शुभकामना व बधाई दी। उन्होने कहा कि हमे पंत जी के मार्ग दर्शन पर चलना चाहिये व समाज के हित में काम करना चाहिये ताकि समाज में एक अच्छा संदेश मिले। उन्होने कहा कि पंडित गोविन्द बल्लभ पंत जी आज भी प्रशासकों के आदर्श हैं। उनके आदर्शों, को अपनाते हुये हमें राष्ट्र, समाज की सेवा के लिए तत्पर रहना होगा। उन्होंने कर्मचारीध् अधिकारी से अपने दायित्वों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करने को कहा, तभी महापुरूषो को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस दौरान अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।