गोस्वामी तुलसी दास जी की 526वी जयंती पर किया गया विभूतियों का सम्मान, श्री नृसिंह कृपाधाम एवम ब्राह्मण उत्थान परिषद ने किया भव्य आयोजन।

0
229

देहरादून 23अगस्त। श्रीनरसिंह कृपा धाम एवं ब्राह्मण समाज उत्थान परिषद ने गोस्वामी तुलसी दास जी की 526वी जयंती पर नगर निगम सभागार में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमे साधु-संतो ने समाज को धर्म के रास्ते पर चलने का सुगमं मार्ग बताया , एवम् चन्द्र यान 3 की सफलता पर बधाई हेतु किया काव्य पाठ किया गया ।
श्रीनरसिंह कृपा धाम एवं ब्राह्मण समाज उत्थान परिषद द्वारा संयुक्त तत्वावधान में गोस्वामी तुलसीदास की का 526 कां जयंती महोत्सव परम्परागत रूप से मनाया गया।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए महन्त किशन गिरि जी महाराज ने कहा कि गोस्वमी तुलसीदास जी ने सनातन धर्म को पुनस्थापित करते हुए समाज को एक सूत्र में बांधने वाला श्रीरामचरित मानस ग्रन्थ दिया जिसका महत्व हमे बताता। है कि हमें अपने बच्चों मे कैसे संस्कारो का प्रवाह कराना है इस कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता के रूप में श्री 1008 स्वामी अमृत प्रकाश जी महाराज ने कहा कि हमें अपने सन्तों,और उनकी उनकी वाणी को आत्मसात करना चाहिए उनके बताये गये सद्मार्ग को अपनाना चाहिए।
गौडिया मठ के संस्थापक भक्ति प्रबन्न त्यागी ने कहा कि कालीदास जी ने बताया है की मनुष्य को केवल राम नाम जपने मात्र से सद्गति प्राप्त हो जाती है। तुलसीदास जी ने अपने काव्य व साहित्य से भारतीय संस्कृति एवं राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया।
विशिष्ट अतिथि आई जी (IPS) श्री पुष्पक ज्योति पुष्पक,डी आई जी अमिताभ श्रीवास्तव ने भी अपने विचार रखे, कार्यक्रम के अंत में ओजस्वी कवि श्रीकांत के संचालन में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली विभूतियों को’तुलसी रत्न’ सम्मान से सम्मानि किया गया।
कार्यक्रम का सफल संचालन दिनेश शर्मा एवं उमानरेश तिवारी ने संयुक्त रूप से किया इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष एस.एन-उपाध्याय, श्रीनरसिंह कृपा धाम के संस्थापक आचार्य शशिकान्त दूबे, डी. पी. पांडेय ,अशोक मिश्रा, विनोद त्यागी दिवाकांत शास्त्री डा. बीडी शर्मा सूर्यप्रकाश शर्मा श्री एस. पी. पाठक श्री दिनेश शर्मा वी० पाण्डेय वरिष्ठ पत्रकार अनिल मित्तल,शिव शंकर कुशवाहा,गोपाल सिंघल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इसके अलावा बहुत बड़ी संख्या समाज की धार्मिक एवम सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित रहे।