गुलदार की आबादी क्षेत्र में चहल कदमी से दहशत

0
303

कोटद्वार। चैबट्टाखाल के अंतर्गत किमगडी, गवाणी के आसपास के इलाकों में इन दिनों गुलदार की दहशत बनी हुई है। आए दिन गुलदार दिन में ही क्षेत्र में झुंड के रूप में चहल-कदमी करते हुए दिखाई दे रहे है। ग्रामीणों ने वन महकमे से गुलदारों को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाने की मांग की है।
बीती तीन अगस्त को चैबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर स्कूटी से घर लौट रही शिक्षिका सुनीता नवानी पर गुलदार ने उस वक्त झपट्टा मारा, जब वह इंटर कालेज चैबट्टाखाल से अपने घर की तरफ लौट रही थी। गनीमत यह रही कि स्कूटी की रफ्तार तेज होने के कारण गुलदार का प्रयास सफल नहीं हो पाया। यह सिर्फ एक मामला नहीं, बल्कि क्षेत्र में कई बार गुलदार वाहनों पर झपट्टा मार चुका है।
क्षेत्रीय जन जितेंद्र सिंह नेगी, सुधीर सुंद्रियाल सहित अन्य ने बताया कि वर्तमान में गुलदार सड़कों पर झुंड के रूप में खुले घूम रहे है। कई बार गुलदार के डर से दोपहिया वाहन चालक भी घायल हो चुके है। बताया कि पूर्व में जहां गुलदार अकेले नजर आते थे, अब वे भी झुंड में दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों के आसपास पिंजरा लगाने की मांग की है।