सीएम धामी ने किया शिवभक्तों का स्वागत, कांवड़ियों के धोए पैर।

0
153

मुख्यमंत्री ने की कावड़ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा

सांसद रमेश पोखरियाल भी नाचे कावड़ियों के संग

हरिद्वार 08 जुलाई । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सांसद डॉ रमेश पोखरियाल ने अपनी पुरानी परंपरा के अनुपालन करते हुए कावड़ियों का ऐसा भव्य वागत किया कि जो उनके लिए यादगार रहेगा वही डॉ रमेश पोखरियाल भी शनिवार को यहां शिव भजनों पर कावड़ियों के साथ नाचते नजर आए। सीएम धामी ने कांवडियों के पैर धुलकर उनका आर्शिवाद लिया।
उल्लेखनीय है कि अभी 2 दिन पूर्व सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर अधिकारियों ने हर की पैड़ी पर कांवड़ियों के स्वागत में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की थी। यही नहीं बीते साल सीएम धामी ने कांवड़ मेले में जाकर कावड़ियों के पैर पखार कर तथा भेंट देकर स्वागत किया था इस अपनी बनाई परंपरा को जारी रखते हुए सीएम धामी ने ऊॅ घाट पर विभिन्न प्रदेशों से आए कावड़ियों का कुछ वैसा ही स्वागत किया। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम से मीडिया को दूर रखा गया। यह भी प्रचार पाने का उनका अलग अंदाज ही कहा जा सकता है। खैर जिन कावड़ियों का सीएम ने स्वागत किया उनका खुश होना भी स्वाभाविक है।
इस अवसर पर सांसद डॉ रमेश पोखरियाल भी आज हरिद्वार पहुंचे और कावड़ियों की सेवा करते दिखे उन्होंने खुद पूरियां तली और कावड़ियों को खिलाई,यही नहीं वह शिव भक्तों के साथ भजनों पर नाचते भी दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश की जितनी आबादी है उससे कई गुना ज्यादा शिवभक्त हर कांवड़ मेले में आते हैं और उनकी सेवा का सौभाग्य से हमें मिलता है यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि देवभूमि आने वाले किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी न हो व भगवान शिव की हम सभी पर कृपा बनी रहे।
हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी ने डाम कोठी में शनिवार को कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि स्वास्थ्य तथा सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए।